Uber India ने लॉन्च किया 'ग्रुप राइड' फीचर, जानिए क्या होंगे फायदे, कैसे करें उपयोग

नई दिल्ली : उबर इंडिया ने एक नया फीचर पेश किया है जो आपकी यात्रा को और अधिक किफायती बना देगा. कैब सर्विस प्रोवाइडर ने भारत में ग्रुप राइड का नया फीचर पेश किया है. यह सुविधा सवारों को एक ही गंतव्य पर यात्रा करते समय अपनी उबर यात्रा को अधिकतम तीन दोस्तों के साथ साझा करने में सक्षम बनाती है.

उबर ने कहा कि, "दोस्तों के साथ यात्रा करना अब आसान हो गया है, उबर ऐप में एक ग्रुप राइड सेट करें, अपने दोस्तों को आमंत्रित करें और अपने गंतव्य पर पहुंचें. जो दोस्त एक साथ यात्रा करते हैं, वे एक साथ यात्रा कर सकते हैं." उबर समूह की सवारी एक लागत प्रभावी सुविधा है क्योंकि यह सवारियों के बीच कुल राशि को विभाजित कर देगी. कंपनी का यह भी दावा है कि यदि उपयोगकर्ता ग्रुप राइड लेते हैं तो वे अपने किराए पर 30% तक की बचत कर सकेंगे.

ऐसे करें उबर पर ग्रुप राइड बुक:

1. सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में अपडेटेड उबर ऐप खोलें
2. अब 'सर्विसेज' टैब चुनें और ग्रुप राइड पर टैप करें
3. फिर ऐप आपसे गंतव्य दर्ज करने के लिए कहेगा
4. एक बार हो जाने के बाद, यह आपको दोस्तों को यात्रा के लिए आमंत्रित करने के लिए प्रेरित करेगा
5. फिर आपके चयनित संपर्कों को समूह सवारी विवरण के साथ एक लिंक भेजा जाएगा
6. इसके बाद आपके दोस्तों को अपने-अपने स्टॉप ऐड करने होंगे
7. फिर सवारी के लिए एक ड्राइवर नियुक्त किया जाएगा और यात्रा शुरू हो जाएगी

उबर इंडिया के सेंट्रल ऑपरेशंस के निदेशक नितीश भूषण ने कहा कि, “ग्रुप राइड के साथ हम ग्राहकों को उन लोगों के साथ यात्रा करते समय अधिक बचत करने का विकल्प दे रहे हैं जिन्हें वे जानते हैं. सवार न केवल पैसे बचाते हैं और एक साथ साझा गंतव्य पर पहुंचते हैं, बल्कि वे कम कारों में अधिक बट प्राप्त करके सड़क पर वाहनों को कम करने का अच्छा काम भी करते हैं.