Chamoli News: नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर फैला करंट, दर्दनाक हादसे में 15 लोगों की मौत

देहरादून: उत्तराखंड के चमोली जिले में नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर सुबह बड़ा हादसा हुआ है. इस दर्दनाक हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग बुरी तरह झुलस गए. सभी को आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया.  ऐसी आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है. 

मिली जानकारी के जानकारी के अनुसार, चमोली में नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर काम चल रहा है. जानकारी के मुताबिक इस हादसे की चपेट में आने से 20 से ज्यादा लोग भी बुरी तरह झुलस गए हैं. वहीं प्रशासन ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है.  इस मामले की जांच जारी है. प्रथम दृष्टया पता चला है कि रेलिंग पर करंट फैल जाने से वहां मौजूद चपेट में आ गए.

 

जांच के दौरा दोबारा करंट फैल गया:
प्रत्यक्षदर्शी की माने तो यहां रात में रहने वाले केयर टेकर का सुबह फोन नहीं लगने पर परिजनों ने साइट पर आकर कोजबीन की. इस दौरान सामने आया कि केयर टेकर की करंट से मौत हो गई. जानकारी मिलने पर परिजनों के साथ कई ग्रामीण भी साइट पर पहुंच गए. जब वो वहां पहुंचे तो पुलिस मामले की जांच कर रही थी. इस दौरान वहां दोबारा से करंट फैल गया, जिसकी कई लोग चपेट में आ गए. वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने करंट से लोगों की मौत के मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही अधिकारियों को घटना की विस्तृत और गहन जांच के भी निर्देश दिए.