जोधपुर की पटरियों पर पहली बार दौड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस, 7 जुलाई को औपचारिक रूप से होगी शुरू

जोधपुर: जोधपुर से अहमदाबाद, साबरमती के लिए पहली वंदे भारत ट्रेन जोधपुर पहुंच गई है. यह ट्रेन चैन्नई से चलकर मंगलवार दोपहर जोधपुर पहुंची. बुधवार दोपहर में इसे ट्रायल रन पर साबरमती तक चलाया जाएगा. यह ट्रेन 7 जुलाई को जोधपुर से उद्घाटन फेरे पर रवाना होगी तो बाद में इसे भगत की कोठी से संचालित किया जाएगा. रेलवे ने वंदे भारत को समारोहपूर्वक शुरू करने की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है.

वंदे भारत के आठ कोच आखिर जोधपुर पहुंच गए. 7 जुलाई को जोधपुर स्टेशन पर सूक्ष्म सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा तो भगत की कोठी, लूणी व पाली में स्वागत समारोह होगा. वंदे भारत में स्कूली बच्चों को भी आधुनिक भारत की नई ट्रेन का अनुभव करवाया जाएगा. 

जानकारी के अनुसार वंदे भारत ट्राॅयल रन पर जोधपुर से दोपहर 3:10 बजे रवाना होकर पाली, फालना, आबूरोड, पालनुपर व मेहसाणा स्टेशनों पर ठहराव करते हुए रात 9:10 बजे साबरमती पहुंचेगी. वहां से इसे रात 10:05 बजे वापस रवाना किया जाएगा, जो 6 जुलाई की सुबह 4:15 बजे जोधपुर पहुंचेगी. इसे इलेक्ट्रिक इंजन से ही चलाया जाएगा. मारवाड़ जंक्शन से यह रन थ्रू निकलेगी. आबूरोड में 5 मिनट का ठहराव होगा तो बाकि अन्य स्टेशनों पर 2.2 मिनट रूकेगी.