Nick Walker बनें वेदांता केयर्न ऑयल एंड गैस के नए प्रमुख

नई दिल्ली: वेदांता समूह की कंपनी केयर्न ऑयल एंड गैस ने बृहस्पतिवार को निक वॉकर को अपनी नया मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) नियुक्त करने की घोषणा की.

कंपनी ने बयान में कहा कि यह नियुक्ति पांच जनवरी से प्रभावी हो गई है. इसमें कहा गया है, 'इससे पहले वॉकर लुंडिन एनर्जी में अध्यक्ष और सीईओ थे, जो यूरोप की प्रमुख स्वतंत्र ईएंडपी कंपनियों में से एक है.

वॉकर के पास बीपी, टैलिसमैन एनर्जी और अफ्रीका ऑयल जैसे कंपनियों में प्रौद्योगिकी, वाणिज्यिक और कार्यकारी नेतृत्व की भूमिकाओं में 30 से अधिक वर्षों का अंतरराष्ट्रीय अनुभव है. उद्योगपति अनिल अग्रवाल के नेतृत्व वाले समूह ने 2011 में ब्रिटेन की तेल और गैस खोज कंपनी केयर्न एनर्जी पीएलसी (वर्तमान में मकर एनर्जी पीएलसी) से यह कंपनी खरीदी थी. वर्ष 2011 के बाद से वॉकर कंपनी के छठे सीईओ हैं.

सीईओ के रूप में निक का स्वागत करते हैं:
वेदांता रिसोर्सेज लिमिटेड के वेदांता के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने नए सीईओ की नियुक्ति की घोषणा करते हुए कहा कि हम वेदांता के केयर्न ऑयल एंड गैस कारोबार के सीईओ के रूप में निक का स्वागत करते हैं और आशा करते हैं कि वह कारोबार के भविष्य के विस्तार का नेतृत्व करेंगे. निक का अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा क्षेत्र में बेहतर अनुभव कंपनी को सही दिशा देगा क्योंकि केयर्न वृद्धि और स्थिरता के अगले चरण में प्रवेश कर रही है. सोर्स-भाषा