आईपीएल इतिहास में नए कीर्तिमान के करीब विराट कोहली, महज इतने रनों के साथ बन जाएंगे पहले बल्लेबाज

नई दिल्लीः रन मशीन कह जाने वाले विराट कोहली का बल्ला शायद ही कहीं पीछे रहता हो. मौदान में रनों से लेकर रिकॉर्ड में कोहली ने परचम लहराया है. आईपीएल में भी सबसे ज्यादा रन के मामले में कोहली का ही नाम सबसे आगे है. आईपीएल 2016 के एक सीजन मे कोहली ने अपने बल्ले से 973 रन मारे थे. जिसको एक सीजन में अभी तक कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है. लेकिन अब इस रिकॉर्ड के टूटने की बारी आ गई है. 

आईपीएल 2024 में कोहली शानदार लय में नजर आ रहे है. एक के बाद एक मैच जीत रही टीम के लिए कोहली वरदान साबित हो रहे है. जो कि कोई और नहीं बल्कि खिलाड़ी का बल्ला गवाही दे रहा है. कोहली ने इस सीजन में अभी तक 14 मैचों में  64.36 की औसत और 155.60 के स्ट्राइक रेट से कुल 708 रन बना लिए है. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 5 अर्धशतक निकल चुके है. 

ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि कोहली अपना ही रिकॉर्ड तोड़ सकते है. टीम के पास अभी तीन मैच है. जहां कोहली को अपना पूरना रिकॉर्ड तोड़ने के लिए महज 266 रनों की आवश्यकता होगी. कोहली को 973 रनों का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 266 रन बनाने की दरकार होगी. और ऐसा कोहली कर लेते है तो वो एक बार फिर से आईपीएल के सीजन में नया कीर्तिमान रच देंगे. 

बता दें कि 22 मई को आरसीबी और आरआर के बीच एलिमिनेटर मैच खेला जाना है. मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी.