Vivo-Sony लाएंगे 53MP Lytia LYT800 कस्टम कैमरा सेंसर

नई दिल्ली : वीवो ने हाल ही में अपनी तीसरी पीढ़ी की कस्टम इमेजिंग चिप, V3 की घोषणा की है. अब, स्मार्टफोन निर्माता ने विवो X100 श्रृंखला के लिए LYT800 सेंसर का एक कस्टम संस्करण तैयार करने के लिए सोनी के लिटिया डिवीजन के साथ अपने सहयोग की घोषणा की है. LYT800 कैमरा सेंसर सोनी के स्टैक्ड सेंसर डिज़ाइन का उपयोग करता है, जो फोटोडायोड और ट्रांजिस्टर को दो परतों में अलग करता है, जिससे अधिक जगह बनती है. इस डिज़ाइन से 1" सेंसर के समान कम रोशनी में प्रभावशाली प्रदर्शन की उम्मीद है.

LYTIA LYT800 सेंसर में असाधारण 53-मेगापिक्सेल रिज़ॉल्यूशन वाला 1/1.43-इंच सेंसर है. इसकी 2-लेयर स्टैक्ड पिक्सेल संरचना उल्लेखनीय संतृप्ति सिग्नल वॉल्यूम की अनुमति देती है, जिसके परिणामस्वरूप छवि आउटपुट गुणवत्ता 1-इंच सेंसर के बराबर होती है. LYT800 के सेंसर के अलावा, वीवो ने वेरियो-एपो-सोन्नर टेलीफोटो लेंस को बाजार में लाने के लिए प्रसिद्ध ऑप्टिक्स ब्रांड ज़ीस के साथ साझेदारी की है. वीवो ने नई वी3 इमेजिंग चिप की घोषणा की, जो उपयोगकर्ताओं को आईफोन के सिनेमैटिक मोड के समान आश्चर्यजनक 4K मूवी पोर्ट्रेट मोड कैप्चर करने की अनुमति देती है. चिप विवो स्मार्टफ़ोन को 4K तक के रिज़ॉल्यूशन के साथ पोर्ट्रेट मोड वीडियो कैप्चर करने और उन्नत पोस्ट-प्रोसेसिंग संपादन सुविधाएँ प्रदान करने में सक्षम बनाएगी.

स्पेसिफिकेशन:

वीवो X100 फोन के स्पेसिफिकेशन लीक हो गए हैं. उम्मीद है कि फोन में 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ डाइमेंशन 8-सीरीज़ चिप्स (चीनी संस्करण डाइमेंशन 9300 का उपयोग कर सकता है) में से एक का उपयोग किया जाएगा. लीक हुई जानकारी के मुताबिक इसमें 120Hz AMOLED डिस्प्ले और 100W चार्जिंग के साथ 5000mAh की बैटरी भी होगी. इसके अतिरिक्त, विवो X100 के नए घोषित LYTIA LYT800 सेंसर के साथ आने की उम्मीद है. वीवो X100 के इस साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है. हमें उम्मीद है कि जैसे-जैसे लॉन्च नजदीक आएगा, हमें स्मार्टफोन के बारे में और जानने को मिलेगा.