Volkswagen Tiguan 2024 का हुआ अनावरण, हाइब्रिड इंजन विकल्प होगा शामिल

नई दिल्ली : जर्मन ऑटोमेकर फॉक्सवैगन ने वैश्विक स्तर पर नई फॉक्सवैगन टिग्वान एसयूवी का अनावरण किया है. अपनी तीसरी पीढ़ी में एसयूवी को एक नया डिज़ाइन, अतिरिक्त सुविधाएँ, अद्यतन इंजन विकल्प और बहुत कुछ मिलता है. फॉक्सवैगन टिग्वान पूरे VW ग्रुप का सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल है और भारत में 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है. 

फॉक्सवैगन टिग्वान के स्पेसिफिकेशन: 

इंटीरियर में, नई टिग्वान में 15.1-इंच फ्रीस्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया डैशबोर्ड मिलता है. गियर चयनकर्ता को स्टीयरिंग कॉलम में एकीकृत किया गया है और इसमें HUD डिस्प्ले भी मिलता है. सुविधाओं में मसाज फ्रंट सीटें, हवादार सीटें, मल्टी-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, एक पैनोरमिक सनरूफ, इनबिल्ट ओएलईडी स्क्रीन के साथ एक रोटरी कंट्रोलर, एडीएएस, पार्क असिस्ट प्रो, रिमोट पार्किंग क्षमता और बहुत कुछ शामिल हैं.

पावरट्रेन और गियरबॉक्स की बात करें तो नई टिग्वान कई इंजन विकल्पों में पेश की गई है. इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल, 2.0-लीटर पेट्रोल, 2.0-लीटर डीजल और 1.5-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन मिलते हैं. प्लग-इन हाइब्रिड में 19.7 kWh बैटरी पैक मिलता है और VW का दावा है कि इसकी शुद्ध-इलेक्ट्रिक ड्राइविंग रेंज 100 किलोमीटर तक है. सभी इंजन 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आते हैं लेकिन प्लग-इन हाइब्रिड में 6-स्पीड डीएसजी मिलता है.