WPL 2023: RCB की हार के बाद गेंदबाज मेगन शुट बोली- हम काफी सुधार करने के बावजूद हारे

नवी मुंबई: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आसीबी) की गेंदबाज मेगन शुट ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में खराब प्रदर्शन की बात को स्वीकार करते हुए कहा कि उनकी टीम ने पिछले मैच में काफी सुधार की लेकिन यह जीत दर्ज करने के लिए पर्याप्त नहीं था.

आरसीबी को सोमवार को यहां डीवाई पाटिल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों छह विकेट से शिकस्त मिली. टीम की यह पांच मैचों में पांचवीं हार थी. शुट ने मैच के बाद कहा कि हाँ, इससे निराशा होती है, मैं झूठ नहीं बोलूंगी. हमने आज कई क्षेत्रों में सुधार किया और काफी जज्बा दिखाया. यह कुछ ऐसा था जिसे हमने पिछले मैचों में नहीं किया था. आरसीबी ने एलिस पैरी (नाबाद 67) की अर्धशतकीय पारी के दम पर चार विकेट पर 150 रन बनाए थे. दिल्ली कैपिटल्स ने दो गेंद शेष रहते चार विकेट पर 151 रन बनाकर मैच अपने नाम किया. शुट ने मैच में चार ओवर में 24 रन देकर एक सफलता हासिल की. उन्होंने कहा कि मारिजान केप (चार ओवर में 17 रन) के नेतृत्व में दिल्ली के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की. उन्होंने कहा कि हमारे लिए टॉस गंवाना अच्छा नहीं रहा. मैच से पहले अभ्यास के दौरान मैंने कहा था कि पिच सपाट नहीं है.

जिस तरह बल्लेबाजी की वह शानदार था:
ऑस्ट्रेलिया की इस तेज गेंदबाज ने कहा कि मैच की शुरुआत में यह कठिन विकेट था. केप एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं , उनकी टीम में कुछ और अच्छे गेंदबाज है. उन्हें शानदार गेंदबाजी का श्रेय दिया जाना चाहिये. हम गेंद को खाली जगह में खेल कर रन चुराने में विफल रहे और बहुत ज्यादा बिंदी (डॉट) गेंदों ने हमारी मुश्किलें बढ़ा दी. दिल्ली की जीत में बल्ले से योगदान देने वाली  एलिस कैप्से  ने कहा कि यह एक शानदार जीत थी. आप इस तरह के करीबी मैचों को जीतना चाहते हैं. केप और जेस ने जिस तरह बल्लेबाजी की वह शानदार था. उन्होंने मुश्किल मौके पर धैर्य बनाये रखा.

गेंदबाजी की तब उन्हें पिच से थोड़ी ज्यादा मदद मिली: 
इंग्लैंड की बल्लेबाज कैप्से ने 24 गेंद में 38 रन की पारी खेली जबकि केप (नाबाद 32)  और जेस जोनासेन (नाबाद 29) ने पांचवें विकेट की 45 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. कैप्से कहा कि इस टूर्नामेंट में अब तक मैंने ज्यादा रन नहीं बनाये थे इसलिए टीम की जीत में योगदान देना अच्छा रहा. जाहिर तौर पर कुछ बाउंड्री लगाना और पावरप्ले में टीम को आगे रखना अच्छा रहा.  स्पिनरों ने जब धीमी गेंदबाजी की तब उन्हें पिच से थोड़ी ज्यादा मदद मिली. कुल मिलाकर एक अच्छी पिच थी. सोर्स-भाषा