माउंट आबू में फिर बदला मौसम का मिजाज, नक्की झील धूंध की आगोश में लिपटी आई नजर

माउंट आबू: राजस्थान के सबसे ऊंचे शहर माउंट आबू में इन दिनों मौसम बदला बदला सा नजर आ रहा है.आज फिर अचानक मौसम का मिजाज बदल गया और अलसुबह से ही ठंडी हवाओं का दौर जारी है. ऐतिहासिक नक्की झील धुंध के आगोश में लिपटी हुई नजर आई, जिससे माउंट आबू में घूमने आने वाले पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है और पर्यटकों ने इस खूबसूरत आकर्षित नजारे को अपने कैमरे में कैद करते नजर आए.

माउंट आबू में आज मॉर्निंग वॉक पर जब लोग निकले तो बदले मौसम के बीच लोगों को ठिठुरन का अहसास होने लगा और अभी भी शहर में काले घने बादलों के बीच ठंडी हवाओं का दौर जारी है. वातावरण में घुली ठंडक के बाद माउंट आबू में आने वाला पर्यटक खूबसूरत वादियों में भ्रमण कर अपने आप में खुश नजर आ रहे  हैं.पर्यटन स्थल के तमाम बाजारों में भी पर्यटकों की अच्छी खासी चहल-पहल देखने को मिल रही है लगातार बदल रहे मौसम के कारण पर्यटक हर रोज हजारों की संख्या में पहुंच रहे हैं.

माउंट आबू में हुई बारिश के बाद पहाड़ियों के बीच कल कल करते झरने आकर्षण का केंद्र बने हुए नजर आ रहे हैं. साथी नक्की झील में नौकायन कर पर्यटक अपने परिवार के साथ काफी खुश नजर आ रहे है.इसी के चलते पिछले दो दिनों में माउंट आबू में यात्री कर नाके से 4 हजार 386 वाहनों के जरिए करीब 18 हजार पर्यटक माउंट आबू पहुंचे और खूबसूरती को निहारने का लुफ्त उठाया.वहीं नगरपालिका को इससे 5 लाख 18 हजार 20 रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ और अभी भी माउंट आबू में पर्यटकों के आने का सिलसिला लगातार जारी है.