WhatsApp जल्द ही लाएगा नया फीचर, यूजर्स कर सकेंगे चैनल्स के मैसेज पर इमोजी से रिएक्ट

नई दिल्ली : मेटा के स्वामित्व वाला लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स विकसित करता रहता है. कंपनी अब व्हाट्सएप चैनलों के लिए एक नया फीचर विकसित कर रही है जो इस साल की शुरुआत में शुरू हुआ था. 

व्हाट्सएप बेटा इनफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप ने गूगल प्ले बेटा प्रोग्राम के जरिए एक नया अपडेट जारी किया है. नवीनतम बीटा अपडेट से पता चलता है कि व्हाट्सएप चैनलों के लिए एक संदेश प्रतिक्रिया सुविधा पर काम कर रहा है. यह सुविधा अभी विकासाधीन है और आगामी अपडेट के साथ अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है.

मैसेज रिएक्शन ऐसे करेंगे काम:

रिपोर्ट में यह बताने के लिए स्क्रीनशॉट भी साझा किए गए हैं कि व्हाट्सएप चैनलों में इमोजी प्रतिक्रियाओं को कैसे लागू करेगा. स्क्रीनशॉट के अनुसार, कंपनी एक नए 'चैनल सेटिंग्स' सेक्शन पर काम कर रही है. यह नया अनुभाग व्यवस्थापकों को अपने चैनलों के लिए कुछ विकल्प प्रबंधित करने की अनुमति देगा. एडमिन यह प्रबंधित करने में सक्षम होंगे कि अनुयायी उनके व्हाट्सएप चैनल पर कौन सी प्रतिक्रियाएं भेज सकते हैं.

रिएक्ट करने के लिए होंगे 3 विक्लप: 

व्हाट्सएप किसी चैनल पर प्रतिक्रियाओं को प्रबंधित करने के लिए व्यवस्थापकों को तीन विकल्प प्रदान करेगा. इन विकल्पों में कोई भी इमोजी, केवल डिफ़ॉल्ट और कोई नहीं शामिल हैं. जैसा कि उनके नाम से पता चलता है, कोई भी इमोजी विकल्प उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप पर सभी उपलब्ध इमोजी के साथ चैनल संदेशों पर प्रतिक्रिया करने की अनुमति देगा, डिफ़ॉल्ट विकल्प केवल उन इमोजी को अनुमति देगा जो संदेश को लंबे समय तक दबाने के बाद दिखाई देंगे. इस बीच, तीसरा विकल्प चैनल पर संदेश प्रतिक्रियाओं को अक्षम कर देगा. व्यवस्थापक अपनी पसंद के अनुसार विकल्पों में से चयन कर सकते हैं.