IPL इतिहास के सबसे महंगे और दिग्गज गेंदबाज को रिलीज करेगी केकेआर ? इन खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

IPL इतिहास के सबसे महंगे और दिग्गज गेंदबाज को रिलीज करेगी केकेआर ? इन खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

नई दिल्लीः केकेआर ने आईपीएल 2024 में जीत का झंड़ा गाड़ दिया. और इसी जीत की कड़ी में टीम ने खिताब को अपने नाम किया. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम ने ये खिताब जीता. इसके बाद अब टीम आगामी सीजन को लेकर मेगा ऑक्शन की तैयारी कर रही है. सीजन के लिए होने वाले ऑक्शन में किस प्लेयर को रखा जाए और किसको रिलीज करना है, क्योंकि ये वो ही टीम है जिसके पास सीजन का सबसे महंगा प्लेयर शुमार था. गेंदबाज मिचेल स्टार्क. 

मिचेल स्टार्क को टीम ने 24 करोड़ की अधिक की कीमत से खरीदा था. हालांकि खिलाड़ी टीम के लिए ऐसा कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे ऐसे में इस बार होने वाले मेगा स्टार्क को लेकर टीम इस पर क्या प्लान करती है ये बात देखने वाली होगी. क्या टीम स्टार्क को रिलीज करती है. या फिर रिटेन इस सबकी नजरें रहने वाली है. 

इसके साथ ही टीम के कई और खिलाड़ी भी टीम है जिसपर रिटेन को लेकर नजरें होगी. इस फेहरिस्त में पहला नाम है. सुनील नरेन का. टीम के लिए खिलाड़ी ने खासा रोल अदा किया. धमाकेदार ओपनिंग के साथ ही खिलाड़ी ने गेंदबाजी में भी अपनी फिरकी से विपक्षी बल्लेबाज के घुटने टेक दिए. दूसरे नंबर पर आंद्रे रसेल. बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में टीम के लिए अहम भूमिका अदा करने वाला ये प्लेयर टीम के लिए कभी फिनिशर तो कभी गेंदबाजी में कमाल करता नजर आया. इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर का नाम आता है. जिन्होंने काबिलियत तारिफ कप्तानी करते हुए टीम को खिताब जीतवाया. वहीं कप्तानी भी अय्यर की जबरदस्त रही.

इसके बाद रिंकू सिंह का. जिन्होंने फिनशिर के साथ साथ एक हिटिंग बल्लेबाज का दमखम दिखाते हुए मौके पर टीम को अहम रनों का योगदान स्कोर बोर्ड पर दिया. वहीं एक और नाम जिसके रन टीम के लिए जीत का आंकड़े में मददगार साबित हुए. वेंकेटेश अय्यर केकेआर के लिए ओपनिंग करते हुए टॉप आर्डर को मजबूती देते है.