PBKS vs SRH: घरेलू पिच पर पंजाब के खिलाफ वापसी करने उतरेंगे सनराइजर्स

हैदराबाद: लगातार दो हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद को आत्मविश्वास से ओतप्रोत पंजाब किंग्स के खिलाफ रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में अपनी बल्लेबाजी की कमजोरियों से पार पाना होगा.

पिछले दो सत्र में आठवें स्थान पर रही सनराइजर्स ने इस बार बेहतर शुरूआत की उम्मीद की थी लेकिन उसे पिछले दो मैचों में राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स ने हराया. सनराइजर्स की हार का प्रमुख कारण उसके बल्लेबाजों की नाकामी रही जो दो मैचों में क्रमश: 131 और 121 रन ही बना सके.

दोनों मैचों में उन्हें स्पिनरों ने ही आउट किया:
लगातार विकेट गिरने से टीम लय हासिल नहीं कर सकी . पहले मैच में पावरप्ले में स्कोर दो विकेट पर 30 रन था जो दूसरे मैच में एक विकेट पर 43 रन . लखनऊ के खिलाफ नौ ओवर के बाद 55 रन पर चार विकेट गंवा दिये थे. नये कप्तान एडेन मार्कराम की वापसी से भी कुछ नहीं बदला . मार्कराम खाता भी नहीं खोल सके .हैरी ब्रूक स्पिनरों को बखूबी खेलने के लिये जाने जाते हैं लेकिन दोनों मैचों में उन्हें स्पिनरों ने ही आउट किया.

हेनरिच क्लासेन को अभी तक मौका नहीं दिया गया:
शीर्षक्रम में सनराइजर्स ने विकेटकीपर अनमोलप्रीत सिंह को पारी की शुरूआत करने भेजा . उन्होंने अच्छी शुरूआत भी की लेकिन राहुल त्रिपाठी और मयंक अग्रवाल लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. दोनों मैचों में अब्दुल समाद ने आखिर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके टीम को कुछ सम्मानजनक स्कोर दिया. बड़े शॉट खेलने में माहिर हेनरिच क्लासेन को अभी तक मौका नहीं दिया गया है. अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन स्कोर ही इतना कम था कि गेंदबाज कुछ नहीं कर सकते थे. दूसरी ओर दो शानदार जीत के बाद पंजाब के हौसले बुलंद हैं . पहले मैच में उसने डकवर्थ लुईस प्रणाली पर कोलकाता नाइट राइडर्स को सात रन से हराया जबकि गुवाहाटी में राजस्थान को पांच रन से मात दी .

हरफनमौला सैम कुरेन काफी महंगे साबित हुए: 
शिखर धवन की कप्तानी में पंजाब के बल्लेबाजों ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया है जबकि अर्शदीप सिंह ने दोनों मैचों में अच्छी गेंदबाजी की . धवन ने दोनों मैचों में अर्धशतक जाये तो प्रभसिमरन सिंह और भानुका राजपक्षा ने भी उपयोगी पारियां खेली. आईपीएल की नीलामी में सबसे महंगे 18.50 करोड़ रूपये में बिके हरफनमौला सैम कुरेन काफी महंगे साबित हुए .

टीमें :

सनराइजर्स हैदराबाद: एडन मार्कराम (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, मयंक अग्रवाल, अनमोलप्रीत सिंह, हैरी ब्रूक, मयंक डागर, फजलहक फारूकी, अकील होसेन, कार्तिक त्यागी, हेनरिक क्लासेन, मयंक मारकंडे, टी नटराजन, नीतीश कुमार रेड्डी, ग्लेन फिलिप्स, आदिल राशिद, संवीर सिंह, राहुल त्रिपाठी, उमरान मलिक, विवरांत शर्मा, समर्थ व्यास, वाशिंगटन सुंदर, उपेंद्र यादव, मार्को जॉनसेन.

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), अर्शदीप सिंह, बलतेज सिंह, राज बावा, राहुल चाहर, सैम कुरेन, ऋषि धवन, नाथन एलिस, हरप्रीत बरार, हरप्रीत सिंह, वी कावेरप्पा, लियाम लिविंगस्टोन, मोहित राठी, प्रभसिमरन सिंह, कागिसो रबादा , भानुका राजपक्षे, एम शाहरुख खान, जितेश शर्मा, शिवम सिंह, मैथ्यू शॉर्ट, सिकंदर रजा और अथर्व तायडे.
समय: मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. सोर्स-भाषा