VIDEO: सचिवालय परिसर में दीवार गिरने से महिला हुई चोटिल, मलबे में दबी तीन-चार बाइक

जयपुर: सचिवालय में मंगलवार को निर्माणाधीन नॉर्थ ब्लॉक की सेंट्रल पार्क की ओर की तरफ की दीवार गिरने से काफी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. इसमें दो मोटरसाइकिल दबकर क्षतिग्रस्त हो गईं. साथ ही पास की फुटपाथ से गुजर रही महिला के पत्थर लगने से चोटें आईं जिनका इलाज कराया गया. इस लापरवाही की वजह से बड़ी अनहोनी टल गई. 

अगर पास से कोई और राहगीर गुजर रहा होता तो उसके भी चोट लग सकती थी और यदि क्षतिग्रस्त ढांचे का बड़ा हिस्सा टूटकर सड़क की ओर गिरता तो कई रेहड़ी,फुटपाथ वाले और राहगीर चपेट में आ सकते थे और मौत हो सकती थी. दरअसल सचिवालय में एसबीआई की ओर के गेट की ओर रजिस्ट्रार कार्यालय के पास पांच मंजिला नॉर्थ ब्लॉक का निर्माण होना है जिसके चलते पुराने भवन को तोड़ने और नींव खोदने का काम किया जा रहा है. इसी दौरान आज क्षतिग्रस्त हिस्से का ढांचा रेलिंग पर गिरी और एक तरफ की पूरी रेलिंग टूटकर फुटपाथ पर गिर गई.

इससे वहां खड़ी दो मोटरसाइकिल क्षतिग्रस्त हो गईं. पास से गुजर रही महिला के भी पत्थर लगने से चोटें आ गईं. सचिवालय ने भवन निर्माण का काम पीडब्ल्यूडी को दे रखा है और लापरवाही यह रही कि न तो हादसे वाली तरफ कोई गार्ड है और न ही उस हिस्से को ढंक रखा है. साथ ही यहां निर्माण कार्य जारी होने और सावधानी रखने का संकेतक भी नहीं है. इस हादसे के बाद अधिकारियों की बैठक हुई जिसके बाद एहतियाती उपायों के निर्देश दिए जाने की संभावना है.