दिल्ली में लूटपाट के दौरान महिला न्यायाधीश घायल, 2 आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली: उत्तरी दिल्ली के गुलाबी बाग इलाके में मोटरसाइकिल सवार दो लोगों द्वारा कथित लूटपाट किए जाने के दौरान एक महिला न्यायाधीश के सिर में चोट लग गई. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि बाइक सवार दो लोगों ने महिला से नकदी और जरूरी दस्तावेजों से भरा बैग कथित तौर पर छीन लिया. बैग में करीब 8,000 रुपये नकद, कुछ दस्तावेज और एटीएम कार्ड था.

महिला ने आरोप लगाया कि लूट के प्रयास के दौरान आरोपी ने उसे धक्का दिया, जिससे उसके सिर में चोटें आईं. पुलिस के मुताबिक, मामला सात मार्च को तब सामने आया जब घटना के दौरान महिला के साथ मौजूद उसके नाबालिग बेटे ने घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 394 (लूट के दौरान जानबूझकर चोट पहुंचाना) और 34 (साझा मंशा) के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई. पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने बताया कि तकनीकी निगरानी और खुफिया जानकारी की मदद से गुलाबी बाग पुलिस थाने की टीम ने आरोपी दिलशाद और राहुल को पकड़ लिया.

उन्होंने कहा कि दिलशाद डकैती और झपटमारी सहित 10 आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया, जबकि राहुल ने पहली बार अपराध किया है. पुलिस ने अपराध में प्रयुक्त मोटरसाइकिल जब्त कर आरोपियों के पास से एटीएम कार्ड और 4,500 रुपये बरामद किए हैं. पुलिस ने दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ छह मामले सुलझाने का दावा किया है. इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट किया, "दिल्ली में अपराध इस हद तक बढ़ गया है कि अब सड़क पर चलने वाला हर आदमी या औरत असुरक्षित है. एक महिला जज के साथ हाथापाई करना बेहद शर्मनाक है. सोर्स- भाषा