पहले पार्टी विशेष से जुड़े लोगों के हाथों में तमंचे होते थे, अब युवाओं के हाथ में टैबलेट- CM योगी

उन्‍नाव: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि 2017 से पहले पार्टी विशेष से जुड़े लोगों के हाथों में तमंचे होते थे, लेकिन आज राज्य के नौजवानों के हाथों में टैबलेट है. मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार में प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर कहा, ‘‘भाजपा सरकार की एक ही युक्ति, प्रदेश को दिला दी माफिया से मुक्ति.

योगी ने उन्नाव के रामलीला मैदान में नगर पालिका परिषद चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्य़ाशी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही. उन्होंने कहा कि 2017 से पहले पार्टी विशेष से जुड़े लोगों के हाथों में तमंचे होते थे पर आज उत्तर प्रदेश के नौजवानों के हाथों में टैबलेट है. 2017 से पहले व्यापारियों से रंगदारी वसूली होती थी, आज उन्हें प्रधानमंत्री स्वनिधि से लाभान्वित किया जा रहा है. 2017 से पहले शोहदों का आतंक था, आज शहर सुरक्षित बन रहे हैं. पहले कूड़े के ढेर दिखते थे. आज हमारे नगर स्मार्ट हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश में अब माफिया-अपराधी-अपराध और भ्रष्टाचार व भ्रष्टाचारियों के लिए जगह नहीं.

जान बख्श दो ठेला लगाकर जीवन जी लूंगा: 
नगर निकाय चुनाव प्रचार के दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रायबरेली में भी राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने भाजपा को वोट देने और प्रत्याशियों को भारी मतों से जिताने की अपील की. उन्होंने प्रदेश के माहौल का जिक्र करते हुए अपराधी और माफिया पर करारा प्रहार किया. उन्‍होंने कहा कि आज माफिया कहता है जान बख्श दो ठेला लगाकर जीवन जी लूंगा.

सड़क खाली हुई तो पता नहीं क्या हो जाएगा:
योगी ने यहां भी भाजपा सरकार की एक ही युक्ति, प्रदेश को दिला दी माफिया से मुक्ति' नारे को दोहराया. उन्होंने कहा कि छह साल पहले प्रदेश में अपराधी-माफिया तनकर चलते थे, उसके लिए सड़क खाली हो जाती थी. पुलिस उससे डरती थी. हमने धर्म चक्र को ऐसा घुमाया है कि अपराधी और माफिया गले में तख्ती लटकाकर जान की भीख मांगते हुए दिखाई पड़ रहे हैं. माफिया की जुर्रत नहीं है कि वह तनकर चल पाए. अब माफिया के लिए सड़क खाली नहीं होती है और वह खाली भी नहीं करवाता है. उसे डर है कि सड़क खाली हुई तो पता नहीं क्या हो जाएगा.

मोदी के नेतृत्व में बिना भेदभाव के पूरा किया जा रहा:
रायबरेली में योगी ने विकास योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि नौ वर्ष के अंदर भारत की तस्वीर बदल गई है और एक नए भारत का दर्शन 140 करोड़ की आबादी कर रही है. उन्होंने कहा कि बदलता हुआ भारत दुनिया के लिए आकर्षण का केंद्र बना है और यह भारत दुनिया को नेतृत्व देने का सामर्थ्य रखता है. योगी ने कहा कि इस भारत के लिए 140 करोड़ लोगों ने जो सपना देखा था उसको प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बिना भेदभाव के पूरा किया जा रहा है.

योजनाएं धरातल पर उतरते हुए दिखाई पड़ रही:
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 से पहले प्रदेश के युवाओं को अपनी पहचान छिपानी पड़ती थी और नौकरी के नाम पर भाई-भतीजावाद चलता था लेकिन आज विकास की योजनाएं धरातल पर उतरते हुए दिखाई पड़ रही हैं. मुख्‍यमंत्री ने कहा कि आज हमारे शहर स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित हो रहे हैं. प्रदेश का सम्पर्क बेहतर हुआ है. पूर्वांचल को जोड़ने के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, बुंदेलखंड को जोड़ने के लिए बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे और गंगा एक्सप्रेसवे के माध्यम से पश्चिमी उत्तर प्रदेश को मध्य और पूर्वी उत्तर प्रदेश जोड़ा जा रहा है. ये सारे परिवर्तन ‘डबल-इंजन’ की सरकार के कारण देखने को मिल रहे हैं. इसके साथ अगर ‘ट्रिपल इंजन’ जुड़ जाएगा तो विकास की गति कई गुना बढ़ जाएगी.

इंजन पर आप ‘ट्रिपल इंजन’ लगा दीजिए:
उन्‍नाव में मुख्‍यमंत्री ने कहा कि नगर निकाय चुनाव को लोग छोटा चुनाव मानते हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश का नगर निकाय छोटा नहीं है, जहां 762 नगर निकाय हैं तथा 17 नगर निगम, 200 नगर पालिकाएं व 545 नगर पंचायतें हैं. उन्होंने कहा कि 4.32 करोड़ मतदाता हैं, यानी छह करोड़ की आबादी नगर निकायों में निवास करती है और जहां इतनी आबादी निवास करती है, उसे छोटा कैसे कह सकते हैं. उन्होंने लोगों से कहा कि  इंजन पर आप ‘ट्रिपल इंजन’ लगा दीजिए. विकास की गति तेजी से बढ़ती जाएगी.

छह वर्ष में आपने बदलते उत्तर प्रदेश को देखा:
योगी ने कहा कि 2014 के बाद भारत के बारे में नजरिया बदला है तथा भारत के नौजवानों को लोग अब सम्मान की दृष्टि से देखते हैं. ने कहा कि 7 के पहले कोई सुरक्षित नहीं था. बेटियां स्कूल नहीं जा पाती थीं. व्यापारी रंगदारी देता था. त्योहार शांतिपूर्ण माहौल में नहीं मनाए जाते थे. नौजवानों को नौकरी, गरीबों को शासन की सुविधा व किसानों को सम्मान नहीं मिलता था. उत्तर प्रदेश के नागरिकों के सामने पहचान का संकट था. छह वर्ष में आपने बदलते उत्तर प्रदेश को देखा है.

आज शहर या गांवों में शोहदों का आतंक नहीं:
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज शहर या गांवों में शोहदों का आतंक नहीं है. व्यापारी रंगदारी नहीं देता है. आज शहर कूड़े के ढेर नहीं बने हैं. न कर्फ्यू, न दंगा है, क्योंकि अब उत्तर प्रदेश में सब चंगा है. अब उपद्रव नहीं, अयोध्या में दीपोत्सव, काशी में देव दीवाली, बरसाना में रंगोत्सव यूपी की पहचान बने हैं. बाद में देर शाम राजधानी लखनऊ में भाजपा प्रत्य़ाशी के पक्ष में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एकमात्र पार्टी है, जहां सामान्य कार्यकर्ता भी सर्वोच्च पद पर जा सकता है. उन्होंने कहा कि महापौर पद पर सामान्य कार्यकर्ता को टिकट देना, यह भारतीय जनता पार्टी के लोकतंत्र के प्रति आस्था को व्यक्त करने का माध्यम है.

लखनऊ में फ्लाईओवर-ग्रीन कोरिडोर बन रहे: 
उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, बुंदेलखंड एक्सप्रेस बन चुका है. गंगा एक्सप्रेसवे का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है. उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किसान पथ के रूप में नया रिंग रोड दे दिया है, जिसका युद्ध स्तर पर कार्य चल रहा है. उन्होंने कहा कि लखनऊ में फ्लाईओवर-ग्रीन कोरिडोर बन रहे हैं. मुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी की ‘डबल इंजन’ के साथ ‘ट्रिपल इंजन’ की सरकार बनाने का आह्वान किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून व्यवस्था का परिणाम है कि राजधानी में हुए ‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट’ में 35 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए और इससे एक करोड़ से अधिक नौजवानों को नौकरी मिलेगी. सोर्स-भाषा