अश्विनी वैष्णव बोले- राजस्थान में विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशनों का किया जाएगा निर्माण

जयपुर: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को कहा कि राजस्थान में विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशनों का निर्माण किया जाएगा. उन्होंने कहा कि राजस्थान को रेलवे के क्षेत्र में दस साल में कई गुना अनुदान मिला है. मंत्री रविवार को यहां ब्राह्मण संगठन विप्र सेना द्वारा विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर चर्चा के लिए बुलाई गई 'ब्राह्मण महापंचायत' में बोल रहे थे. कार्यक्रम में उन्होंने भगवान परशुराम पर डाक टिकट का भी अनावरण किया. उन्होंने कहा, "राजस्थान को दस साल पहले 600 करोड़ रुपये का अनुदान दिया जाता था, लेकिन इस बार राजस्थान को 9,532 करोड़ रुपये का अनुदान मिला है."

मंत्री ने कहा कि आबू रोड, अजमेर, अलवर, असलपुर, जोबनेर, बालोतरा, बांदीकुई, चित्तौड़गढ़, दौसा सहित अन्य स्थानों पर विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशनों का निर्माण किया जायेगा. उन्होंने कहा, "हमें राजस्थान को एक नया भविष्य देना है." कार्यक्रम में विप्र सेना ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) को 10 प्रतिशत आरक्षण बढ़ाकर 14 प्रतिशत करने, पुजारियों से दुर्व्यवहार व मारपीट को गैर जमानती अपराध बनाने और मंदिर की जमीन से अतिक्रमण हटाने जैसी मांग उठाई. भाजपा के राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवारी ने कहा कि वक्फ बोर्ड की तर्ज पर हिंदू धर्म का बोर्ड बनाया जाए. उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म के मंदिर और अन्य धार्मिक स्थल जो सरकार के नियंत्रण में हैं, उन्हें ब्राह्मण समुदाय को वापस दे देना चाहिए. तिवारी ने कहा कि हिंदू मंदिरों पर हिंदुओं का हक होना चाहिए. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि ब्राह्मण सशक्त होगा तो देश मजबूत होगा. उन्होंने समाज के लोगों से ब्राह्मण समुदाय के जरूरतमंद लोगों की मदद करने और किसी ब्राह्मण के खिलाफ नहीं बोलने का भी आह्वान किया.

कांग्रेस नेता पुष्पेंद्र भारद्वाज ने कहा कि दोनों पार्टियों-कांग्रेस और भाजपा-को आगामी विधानसभा चुनाव में 30-30 ब्राह्मण नेताओं को टिकट देना चाहिए. कार्यक्रम में कांग्रेस और भाजपा दोनों पाटियों के राजनीतिक नेता मौजूद थे. कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, भाजपा विधायक रामलाल शर्मा, पूर्व मंत्री राजकुमार रिणवा, प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़, उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी, कांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री रघु शर्मा, राजस्थान सरकार के विप्र कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष महेश शर्मा, मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा, पूर्व मंत्री गोलमा देवी सहित अन्य लोग मौजूद रहे. सोर्स- भाषा