World Cup 2023: भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से दी करारी शिकस्त, किंग कोहली ने लगाया शतक, खेली नाबाद पारी

पुणे: पुणे में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. विराट कोहली ने छक्का लगाकर ना सिर्फ शतक पूरा किया बल्कि भारत को जीत भी दिला दी. विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट का 48वां शतक जड़ा. भारत ने तीन विकेट गंवाकर 41.3 ओवर में 257 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की वर्ल्ड कप में लगातार चौथी जीत है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने लगातार अपनी चौथी जीत दर्ज की है. इससे पहले बांग्लादेशी टीम भी भारत का विजय रथ रोकने में नाकाम रही है. इस जीत के साथ भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में 8 अंक के साथ टॉप पर पहुंच गई है. बांग्लादेश के खिलाफ धांसू जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली रहे हैं, जिन्होंने ताबड़तोड़ पारियां खेलीं.

भारतीय टीम ने 257 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए दमदार शुरुआत की और 41.3 ओवरों में ही 3 विकेट गंवाकर मैच अपने नाम कर लिया. विराट  कोहली ने 97 गेंदों पर 103 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली. जबकि शुभमन गिल ने 55 गेंदों पर 53 और रोहित ने 40 गेंदों पर 48 रन बनाए. मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर ने 19 रन और केएल राहुल ने 34 रन बनाए. बांग्लादेश का कोई भी गेंदबाज भारतीय स्टार बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना सका. ऑफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज ने 2 विकेट झटके, जबकि तेज गेंदबाज हसन महमूद ने 1 विकेट लिया.

आपको बता दें कि बांग्लादेशी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 256 रन बनाए. बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी रही और उसे पहला झटका 93 रनों पर गिरा. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने वापसी करते उसका स्कोर 4 विकेट पर 137 रन कर दिया था. यहां से मुश्फिकुर रहीम और महमूदुल्लाह रियाज की शानदार बैटिंग ने उसे अच्छे स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. बांग्लादेश के लिए लिटन दास ने सबसे ज्यादा 66 (7 चौके) और तंजीद हसन ने 51 (पांच चौके, तीन सिक्स) रन बनाए. वहीं, महमूदुल्लाह ने 46 और रहीम ने 38 रन बनाए. भारतीय टीम के लिए रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए. शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को 1-1 सफलता मिली.

मैच में भारत-बांग्लादेश की प्लेइंग-11:
भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेशी टीम: लिटन दास, तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शंटो (कप्तान), मेहदी हसन मिराज, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदोय, महमूदुल्लाह, नसुम अहमद, हसन महमूद, मुस्ताफिजुर रहमान और शोरिफुल इस्लाम.