विश्व विख्यात मरु महोत्सव का हुआ आगाज, लोक कला संस्कृति का अनूठा संगम, रामलला की झांकी आकर्षण का रहेगी मुख्य केंद्र

जैसलमेरः परमाणु नगरी पोकरण में विश्व विख्यात मरु महोत्सव का आज आगाज हो गया है. नेपालेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ आगाज हुआ. जिला कलेक्टर प्रताप सिंह, SP सुधीर चौधरी ने पूजा-अर्चना कर शुभांरभ किया. फेस्टिवल में लोक कला संस्कृति का अनूठा संगम देखने को मिल रहा है. डेजर्ट फेस्टिवल में सालम सागर तालाब से भव्य शोभायात्रा निकलेगी. इस दौरान रामलला की झांकी आकर्षण का मुख्य केंद्र रहेगी. 

कार्यक्रम में लोक कला संस्कृति के साथ ही आध्यात्मिकता का संगम देखने को मिलेगा. राजकीय मैदान में मिस पोकरण, मिस्टर पोकरण की प्रतियोगिता का आयोजन होगा. इस दौरान कार्यक्रम में विधायक महन्त प्रतापपुरी, जिला कलेक्टर प्रताप सिंह, SP सुधीर कुमार चौधरी सहित प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. 

वहीं डेजर्ट फेस्टिवल में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए गए है. पर्यटकों की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध होंगे. जिला प्रशासन की ओर से 250 से अधिक पुलिसकर्मियों का जाब्ता लगाया गया है. SP सुधीर चौधरी के निर्देशन में जाब्ता तैनात किया गया है. जहां ASP गोपाल सिंह भाटी, CO कैलाश चन्द्र विश्नोई, SHO दिनेश लखावत ने सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभाल रखा है. 

वहीं लोहारकी की मखमली धोरों में विशेष आयोजन होंगे. स्वाति मिश्रा 'राम आएंगे' की शानदार प्रस्तुति देंगी. लोक कलाकार भी अपनी शानदार प्रस्तुतियां देंगे. लोक देवता बाबा रामदेव के भजनों से धोरों की धरा सराबोर होगी. पर्यटकों को लुभाने के लिए भी विशेष आयोजन किए जाएंगे. ताकि आने वाले लोगों का आकर्षण बना रहे. सायं 6 बजे से रात 10 बजे तक आयोजन होंगे.