विश्व विख्यात पारसी आर्केस्ट्रा संचालक 19 से 21 अगस्त के बीच NCPA मुंबई में देंगे प्रस्तुति

बेंगलुरुः मुंबई के विश्व विख्यात पारसी ‘आर्केस्ट्रा संचालक’, इज़राइल फिलहारमोनिक ऑर्केस्ट्रा (आईपीओ) के म्यूजिक डायरेक्टर एमेरिटस और लॉस एंजिलिस फिलहारमोनिक के संचालक एमेरिटस जुबिन मेहता भारत में जोरदार प्रस्तुति देने के लिए तैयार है. 

मेहता 19 और 21 अगस्त को मुंबई में ‘नेशनल सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स’ में सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा ऑफ इंडिया (एसओआई) का नेतृत्व करेंगे. इसमें 90 से अधिक संगीतकार शामिल होंगे. एनसीपीए के अध्यक्ष खुसरो एन. सुनटूक ने कहा, नेशनल सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स (एनसीपीए) और मेहली मेहता म्यूजिक फाउंडेशन (एमएमएमएफ) यह पुष्टि करते हुए उत्साहित हैं कि एनसीपीए मुंबई 19 और 21 अगस्त को विश्व स्तर पर प्रशंसित आर्केस्ट्रा संचालक एवं मेरे दोस्त जुबिन मेहता की मेजबानी करेगा. 

मेहता को पिछले साल नवंबर में एनसीपीए में प्रस्तुति देनी थीः
मेहता को पिछले साल नवंबर में एनसीपीए में प्रस्तुति देनी थी, लेकिन अत्यधिक थकावट होने के कारण उन्होंने उस कार्यक्रम को रद्द कर दिया था. सुनटूक ने कहा कि अत्यधिक व्यस्तता व लगातार यात्रा के कारण वह काफी थक गए थे और उन्हें आराम की जरूरत थी। इसलिए कार्यक्रम की तारीखों में बदलाव किया गया. उन्होंने कहा कि मेहता पहली बार सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा ऑफ इंडिया (एसओआई) का नेतृत्व करेंगे. सोर्स भाषा