यशस्वी जयसवाल ने विनोद कांबली की लिस्ट में बनाई जगह, दोहरा शतक जड़ बने चौथे बल्लेबाज

नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी जयसवाल ने भारत के लिए शानदार बैटिंग करते हुए दोहरा शतक जड़ दिया. उन्होंने शानदार बॉलिंग का मुजाहिरा पेश करते हुए शानदार बैटिंग की. यशस्वी ने दोहरे शतक की बदलौत कई रिकॉर्ड तोड़ दिए. वे भारत के लिए टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. यशस्वी अभी 22 साल और 37 दिन के हैं. 

सीरीज के दूसरे मैच में दमदार बैटिंग की. वे इंग्लैंड पर अकेले ही भारी पड़ गए हैं. जयसवाल ने  290 गेंदों का सामना करते हुए 209 रन बनाए. यशस्वी की इस पारी में 19 चौके और 7 छक्के शामिल रहे. 

जयसवाल टीम इंडिया के लिए टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी की लिस्ट में चौथे प्लेयर बन गए है. यशस्वी ने 22 साल और 37 दिन की उम्र में यह कारनामा किया. वहीं इस सूची में पहले नंबर पर विनोद कांबली का नाम आता है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 1993 में शतक जड़ा था. कांबली तब 21 साल और 35 दिन के थे. दूसरा शतक भी कांबली के नाम दर्ज है. उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 1993 में 227 रन बनाए थे. कांबील तब 21 साल और 55 दिन के थे. इस लिस्ट में सुनील गावस्कर का नाम भी शामिल हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 220 रन बनाए थे. गावस्कर तब 21 साल और 283 दिनों के थे.