मेरे लिए योग दिवस तब होगा जब दिल्ली में मुफ्त योग कक्षाएं शुरू होंगी- CM केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि उनके लिए योग दिवस तब होगा जब शहर में फिर से मुफ्त योग कक्षाएं शुरू हो जाएंगी. केजरीवाल ने ट्वीट किया कि कल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है. ये दिवस हमें योग करने के लिए प्रेरित करता है. दो वर्ष पहले दिल्ली सरकार ने दिल्ली वालों के लिए फ्री योग क्लासेज शुरू कीं. 

लगभग 17,000 लोग प्रतिदिन इनमें योग करने लगे. पिछले वर्ष इन्होंने ये योग क्लासेज बंद करवा दीं. लोग बहुत दुःखी हुए. इस से किसका फायदा हुआ? क्या इस तरह जन हितकारी कार्यक्रम बंद करने चाहिये? मेरे लिये तो योग दिवस उस दिन होगा जब मैं अपने दिल्ली वालों के लिए फिर से फ्री योग क्लासेज शुरू करूंगा उन्होंने लिखा कि अच्छी नीयत हो तो भगवान भी साथ देते हैं. इन्होंने हमें दिल्ली में रोका, हमने पंजाब में फ्री योग क्लासेज शुरू कर दीं. मुझे ख़ुशी है पंजाब में इसे लोगों का जबर्दस्त समर्थन मिल रहा है. 

केजरीवाल और उनके मंत्रियों ने इससे पहले आरोप लगाया था कि उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने 31 अक्टूबर 2022 के बाद योजना को विस्तार देने की मंजूरी नहीं दी थी. हालांकि, उपराज्यपाल सचिवालय के सूत्रों ने दावा किया था कि कार्यालय को 31 अक्टूबर से आगे कार्यक्रम के विस्तार की अनुमति मांगने संबंधी कोई फाइल नहीं मिली थी. सूत्रों ने कहा था, “इसलिए यह कहना गलत होगा कि उपराज्यपाल ने विस्तार को मंजूरी नहीं दी. केजरीवाल सरकार ने दिसंबर 2021 में “दिल्ली की योगशाला” पहल शुरू की थी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि योग और ध्यान लोगों को बीमारी से बचाने में मदद करें. सोर्स- भाषा