UP: गोरखनाथ मंदिर में CM योगी आदित्यनाथ ने ‘जनता दर्शन’ आयोजित कर सुनीं जनसमस्याएं

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यहां गोरखनाथ मंदिर परिसर में ‘जनता दर्शन’ के दौरान करीब 500 लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं और उनके शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया. एक बयान में यह जानकारी दी गई है. ‘जनता दर्शन’ का आयोजन महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन में किया गया था.

बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन्हें आवास की समस्या है उन्हें सरकारी योजना से आवास दिलाया जाएगा. गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए पर्याप्त आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी.  इस बयान के मुताबिक, भूमि पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ चेतावनी देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भू-माफिया के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. बयान में कहा गया है कि लखनऊ रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को लोगों की समस्या के समाधान के लिए त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि हर समस्या का समाधान गुणवत्तापूर्ण व संतोषप्रद होना चाहिए.

इस बयान के अनुसार, एक महिला ने मुख्यमंत्री को आवास की समस्या बताई. मुख्‍यमंत्री ने उसे प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिए जाने का आश्वासन दिया. एक अन्य महिला ने विद्युत कनेक्शन न मिलने की समस्या बताई. इस पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को बिजली कनेक्शन देने में आ रही दिक्कत का पता करने तथा महिला को जल्द से जल्द यह सुविधा देने के निर्देश दिए. यह भी बयान में बताया गया है कि गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए आर्थिक सहायता की गुहार करने वालों को मुख्यमंत्री ने इलाज के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से पूरी मदद देने का आश्वासन दिया. सोर्स- भाषा