Rajasthan Elections 2023: जोधपुर में गरजे CM योगी आदित्यनाथ, बोले- दंगों में राजस्थान बना नंबर वन...अगर यूपी में होता तो बुलडोजर से ठीक कर देता

जोधपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार दोपहर 12 बजे जोधपुर पहुंचे. उन्होंने सरदारपुरा में बीजेएस क्षेत्र में मटकी चौराहे पर जनसभा को संबोधित किया. योगी ने जोधपुर के तीन भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में सभा की. योगी ने यहां 20 मिनट संबोधित किया. इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- कांग्रेस सरकार तुष्टिकरण करती है. सिर्फ एक ही समुदाय के हित की बात करती है. कांग्रेस ऐसा करेगी तो गरीब, आदिवासी, पिछड़े, किसान और युवा कहां जाएंगे. भाजपा ने आधी आबादी को राजनीति में आरक्षण दिया है. तीन तलाक को ताला लगाया है. गरीब कल्याण की योजनाएं प्रभावी ढंग से लागू की है. योगी ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार को दंगो और कर्फ्यू वाली सरकार बताया. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जोधपुर को वीरो की धरती बताते हुए कहा कि वीर दुर्गादास राठौड़ का नाम भारत के उन महान वीरो में हमेशा स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाता है जिन्होने विदेशी हुकुमत से लोहा लेते हुए न केवल मातृ भूमि बल्कि स्वामी भक्ति कैसे होनी चाहिए उसका उदाहरण दिया है. जोधपुर का नाम इन महान यौद्धाओं का योगदान रहा है जिनको में नमन करता हूं. मुझे पिछले कुछ दिनों से राजस्थान में अलग-अलग विधानसभाओं में जाने का अवसर मिला है जहां मुझे देखकर आश्चर्य हो रहा है कि राजस्थान में किस प्रकार दूरव्यवस्था की स्थिति लोगो में है. असुरक्षा व अराजगता का वातावरण बना हुआ है. सरकार न होकर कोई माफिया गिरी राजस्थान को संचालित कर रहा है. पांच वर्ष राजस्थान के इतिहास को देखे तो राजस्थान का अपना गौरव शाली इतिहास,शौर्य और पराक्रम,भक्ति और शक्ति जो राजस्थान की पहचान थी मगर आज राजस्थान कराह रहा है. 

नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक नए भारत का दर्शन हो रहा है
राजस्थान के अंदर अव्यवस्था,गुंडागर्दी और कर्फ्यू और दंगो का राज्य बन चुका है. वही दूसरी ओर देखे तो पूरे देश के अंदर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक नए भारत का दर्शन हो रहा है. कही पर भी मोदी जाते है तो देखते है उस देश के राष्ट्र प्रमुख पलख पावणे बिछाकर मोदी का स्वागत करते है. यह सम्मान केवल मोदी का नही यह सम्मान भारत की 142 करोड लोगो के गौरव को बढाता है. योगी ने कहा कि देश की सीमाएं सुरक्षित है जिससे पूरी तरह भारत सुरक्षित महसूस करता है यह नया भारत है. वर्ष 2014 के पहले घुसपैठ होती थी आतंकी वारदात होती थी वह पूरी तरह से बंद हो गया है. नया भारत 2014 के बाद किसी को छेडता नही है और कोई देडी देता है तो छोडता भी नही है. नया भारत है इस नए भारत को सभी महसूस कर रहे है. 

नक्सलवाद कांग्रेस की देन है
योगी ने कहा कि कांग्रेस ने समस्या दी,मोदी के नेतृत्व में नए भारत का समाधान हुआ,नक्शलवाद कांग्रेस की देन है तो नक्सलवाद की समस्या का समाधान मोदी ने दिया,आतंकवाद की समस्या कांग्रेस की देन तो धारा 370 समाप्त कर मोदी ने समाधान दिया. कांग्रेस ने देश के अंदर अव्यवस्था,गरीबी, अविश्वास दिया जबकी मोदी ने देश के अंदर सभी को समान सुविधा का विकास देकर हर व्यक्ति को सम्मान दिया है. तुष्टीकरण का आरोप लगाते हुए योगी ने कहा कि कांग्रेस 2014 से पहले एक ही बात देश के संसाधनों का अधिकार मुसलमानों का कहते थे ऐसे में देश का नागरिक कहा जाएगा गरीब कहा जाएगा. मोदी ने सभी को सम्मान देने का काम किया. तीन तलाक पर हमेशा ताला लगाने का काम मोदी के नेतृत्व में हुआ. 

राजस्थान पांच वर्ष में भ्रष्टाचार, दंगों व अराजगता में नम्बर वन पर आ गया है
गरीबों के कल्याण में चलने वाली प्रभावी ढंग से लागू कर 12 करोड गरीबों के 9 वर्ष में शौचालय जो 55 वर्ष में कांग्रेस ने नही किया. साथ ही 4 करोड गरीबों के आवास देने का काम मोदी ने किया. इसी माटी के सपूत शेखावत ने 7 करोड परिवारों को हर घर नल के माध्यम से पानी पहुंचाने का काम देशभर में किया. मोदी ने बिना भेदभाव किए सबका साथ सबका विकास का नारा लगाते हुए विकास किया है. राजस्थान की बात करे तो पांच वर्ष में राजस्थान कहा पहुंच गया है, राजस्थान भ्रष्टाचार में नम्बर वन, दंगो व अराजगताओं में नम्बर वन पर है. जोधपुर के जालोरी गेट में हुए दंगो पर योगी ने कहा कि आश्चर्य है दो वर्ष पूर्व जोधपुर में जब वह दिन याद आता है जब जोधपु रकी सडको पर नंगी तलवारे लेकर दंगाई दंगा कर रहे थे. सोच रहा था यह दंगाई यूपी में होते तो बुल्डोजर से रोंदकर ठीक कर दिया होता. 

राजस्थान की मौजूदा सरकार आपको सुरक्षा सम्मान नहीं दे सकती
आश्चर्य है किस प्रकार का तांडव जोधपुर में देख रहे थे और सरकार मौन थी. अराजगता वोट बैंक के नाम पर कांग्रेस सरकार कब तक चोट करती रहेगी. आपको कहने आया हूं कि राजस्थान में मौजूदा सरकार सुरक्षा सम्मान नही दे सकती,गरीबों का कल्याण नही कर सकती,आस्था को सम्मान नही दे सकती. रामनवमी में यह सरकार रोक लगाती है. जिस जिले जाता हूं किसी न किसी संत की हत्या होती है. वह आकर मुझसे मिलते है और कहते है कि सरकार उनकी सुनवाई नही कर रही. यह केवल कर्फ्यू और दंगो वाली सरकार है. यहां माफियागिरी पनप रही है. युवाओं कते भविष्य के साथ खिलवाड किया गया पेपर लीक की घटनाएं हुई. इन घटनोां से लगता हे राजस्थान में दाल में काला है. योगी ने कहा कि जोधपुर की जनता हमारा अनुरोध याद रखना केवल डबल इंजन वाली भाजपा सरकार ही आस्था का सम्मान कर सकती है. 

22 जनवरी 2024 में मोदी द्वारा राम मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा
कांग्रेस के कुछ नेता 1980 के दशक में राजजन्म भूमि को लेकर जारी आंदोलन के दौरान राम लला आएंगे मंदिर यही बनाएंगे के नारे पर हंसते थे कि कैसे होगा यह संभव नही है. हम कहते थे होगा विश्वास है. उनके विश्वास के लिए हमने कुछ दिनो के लिए नारा बदल दिया तब कहा रामलला आएंगे पहले गुलामी का ढांचा हटाएंगे आज गुलामी का ढांचा हटने के बाद हम लोगो ने वहीं पुराना नारा लगाया रामलला आएंगे मंदिर यहीं बनाएंगे. योगी ने कहा कि 22 जनवरी 2024 में मोदी द्वारा राम मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा, 500 वर्ष के बाद रामलला मंदिर में विराजमान होंगे. इच्छुक लोग होंगे उनके लिए शेखावत ने आपके वहां पहुंचाने की व्यवस्था कर दी है. सभी जीतने वाले भाजपा प्रत्याशियों से भी योगी ने आह्वान करते हुए कहा कि वह जीतकर सभी राम भक्तों को अयोध्या लेकर आए.