PM नरेंद्र मोदी बोले- कश्मीर के युवाओं के हाथों में अब बंदूक नहीं कंप्यूटर है

नई दिल्ली: अनुच्छेद 370 के हटाने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीर दौरे पर हैं. इस दौरान वह श्रीनगर के बक्शी स्टेडियम में 'विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर' कार्यक्रम में शामिल हुए और कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ व लोकार्पण किया. 

पीएम मोदी ने जनसभा संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर की आवाम का अभिनंदन इस नए जम्मू-कश्मीर कि आंखों में भविष्य की झलक दिखाई दे रही है. आपके मुस्कराते चेहरे भारत देख रहा है. धरती के स्वर्ग में आने का अनुभव शानदार है. धरती के स्वर्ग पर आने का एहसास शब्दों से परे है.

पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर भारत की पहली प्राथमिकता है. इस कश्मीर का लंबे समय से इंतजार था. मोदी प्यार के इस कर्ज को चुकाएगा. आपका दिल और ज्यादा जीतने की कोशिश की जाएगी. सरकारी योजनाओं का जम्मू-कश्मीर को पूरा लाभ मिल रहा है. पहले जम्मू कश्मीर को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलता था लेकिन अब जम्मू कश्मीर में वक्त ने करवट बदली है.

जम्मू-कश्मीर विकसित भारत की प्राथमिकता है. एक जमाना था जो देश में कानून लागू होता था तो जम्मू-कश्मीर में लागू नहीं होता था. योजना और अभियान का लाभ जम्मू-कश्मीर के लोगों को मिलना ही मिलना है. कश्मीर के युवाओं के हाथों में अब बंदूक नहीं कंप्यूटर है.