जयपुर Good News: महंगाई से राहत, 115 रुपये सस्ता हुआ LPG सिलेंडर; पेट्रोल-डीजल के दामों में भी कटौती के संकेत !

Good News: महंगाई से राहत, 115 रुपये सस्ता हुआ LPG सिलेंडर; पेट्रोल-डीजल के दामों में भी कटौती के संकेत !

Good News: महंगाई से राहत, 115 रुपये सस्ता हुआ LPG सिलेंडर; पेट्रोल-डीजल के दामों में भी कटौती के संकेत !

जयपुर: देश की जनता के लिए बड़ी खुशखबरी है. शादियों के सीजन में बढ़ती महंगाई के बीच नए महीने के पहले ही दिन राहत की खबर आई है. सरकार ने कमर्शियल एलपीजी के दामों में कमी की है, लेकिन घरेलू एलपीजी के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. वहीं जल्द ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर तक की कटौती होने के भी संकेत मिल रहे हैं!  सूत्रों की मानें तो कटौती धीरे-धीरे की जाएगी.

वहीं राजधानी जयपुर में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 115.50 रुपए की कमी देखने को मिली है. ऐसे में अब कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1762.59 रुपए हो गई है. काफी समय बाद कमर्शियल गैस सिलेंडर 1800 रुपए के नीचे आया है. वहीं घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत यथावत रहने से कीमत 1056.50 रुपए प्रति सिलेंडर पर स्थिर है. LPG डिस्ट्रीब्यूटर फेडरेशन के महासचिव कार्तिकेय गौड़ ने इस बारे में जानकारी दी है. 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती होने की उम्मीद: 
कमर्शियल एलपीजी के दामों में कटौती के बाद अब पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती होने की उम्मीद जताई जा रही है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट और कुछ समय के लिए स्थिर रहने के कारण कीमतों में गिरावट की उम्मीद है. कच्चे तेल की कीमत लंबे समय से 95 डॉलर प्रति बैरल से नीचे बनी हुई है. बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड की कीमत सोमवार शाम 92 डॉलर प्रति बैरल के आसपास रही. आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल की कीमत 6 महीने से ज्यादा समय तक स्थिर बनी हुई है. 

और पढ़ें