Uttar Pradesh: जौनपुर में धर्म परिवर्तन के मामले 16 गिरफ्तार

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जनपद के थाना बदलापुर क्षेत्र स्थित मुरादपुर कोटिला गांव की मौर्य बस्ती में ईसाई धर्म का प्रचार-प्रसार कर लोगों को लालच देते हुए धर्म परिवर्तन कराने के मामले पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस ने इस मामले में सेंट जेवियर्स स्कूल बदलापुर के प्रबंधक समेत दस लोगों को नामजद किया है तथा अन्य अज्ञात के खिलाफ रविवार को मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये लोगों में नौ नामजद हैं . देहात पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि मामले में नामजद सेंट जेवियर्स स्कूल बदलापुर के प्रबंधक थॉमस जोसफ, दिनेश कुमार मौर्य , जय प्रकाश गौतम, समर बहादुर , दुर्गा प्रसाद , कमलेश ,रामअजोर, आशीष कुमार, संजय कुमार को गिरफ्तार किया गया है. सिंह ने बताया कि इनके अलावा सात अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी की गई है. उन्होंने बताया कि इन सबके खिलाफ उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है. 

गौरतलब हैं कि पूर्व में हिंदू गौरव महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बक्शा थाना क्षेत्र के औंका गांव निवासी प्रमोद कुमार शर्मा ने पुलिस को शनिवार की रात सूचना दी कि ग्राम मुरादपुर कोटिला में सेंट जेवियर्स स्कूल के प्रबंधक थॉमस जोसफ और फादर दिनेश मौर्य गांव की मौर्य बस्ती में ईसाई धर्म का प्रचार-प्रसार कर धर्म परिवर्तन करा रहे हैं और मौके पर कई लोग मौजूद हैं. सोर्स- भाषा