International Yoga Day: केंद्रीय मंत्री महेंद्र मुंजपारा ने कहा, जयपुर में 20 हजार लोगों के एक साथ करेंगे योग

जयपुर: केंद्रीय आयुष राज्य मंत्री महेंद्र मुंजपारा ने बुधवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के 50 दिन पहले जयपुर में एक बड़ा कार्यक्रम होगा जिसमें लगभग 20 हजार लोगों के योग करने की उम्मीद है.

मुंजपारा ने यहां बताया कि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से 50 दिन पहले जयपुर के भवानी निकेतन मैदान में एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें बच्चों, युवाओं, बुजुर्गों और महिलाओं सहित लगभग 20,000 उत्साही लोग योग करेंगे. समारोह में केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, सांसद, विधायक और मंत्रालय के अधिकारी भी शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि योग दिवस के 100 दिन और 75 दिन के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित हो चुके हैं और जयपुर के कार्यक्रम के बाद 25 दिन के योग दिवस के उपलक्ष्य में हैदराबाद में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि योग दिवस पर मंत्रालय का मुख्य कार्यक्रम 21 जून को मध्य प्रदेश के उज्जैन में होने की संभावना है. मंत्री ने कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए जयपुर के भवानी निकेतन मैदान का दौरा भी किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. उनके साथ जयपुर के सांसद रामचरण बोहरा और भाजपा के अन्य स्थानीय नेता भी थे. सोर्स- भाषा