यूपी के मेरठ में PM मोदी ने भरी चुनावी हुंकार, कहा- 2024 का चुनाव विकसित भारत के लिए है

मेरठ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के मेरठ में विशाल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मेरठ की इस धरती के साथ मेरा कुछ अलग ही रिश्ता है. आपको याद होगा 2014 में और 2019 में मैने अपने चुनाव अभियान की शुरुआत यहीं मेरठ से की थी. 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि  2024 के चुनाव की पहली रैली भी मेरठ में ही हो रही है. 2024 का ये चुनाव सिर्फ एक सरकार बनाने का चुनाव नहीं है. 2024 का चुनाव विकसित भारत बनाने के लिए है. 2024 का जनादेश भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएगा. जब भारत दुनिया में 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था था तो भारत में चारों तरफ गरीबी थी. जब पांचवे नंबर पर पहुंच तो 25 करोड़ देशवासी गरीबी से निकलने में सफल हुए.

जब भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में 3  नंबर पर पहुंचेगी तो देश में गरीबी दूर होगी साथ ही एक सामार्थ्यवान, सशक्त, मध्यमवर्ग को नई उर्जा भी देगी. पीएम ने आगे कहा कि यही समय है और सही समय है. आज भारत में तेजी से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर बन रहा है. अभूतपुर्व निवेश कर रहा है. हर सेक्टर में नौजवानों के लिए सैकड़ों अवसर बन रहे हैं. अभी से ही तीसरे कार्यकाल की तैयारी में हमारी सरकार जुट गई है.

पूरी दुनिया भारत को भरोसे से देख रही है. आज भारत की साख नई ऊंचाई पर है. हम 5 साल का रोडमैप बना रहे हैं. मैं आने वाली पीढ़ियों के लिए भी काम कर रहा हूं. 10 साल के काम का रिपोर्ट कार्ड आपके सामने है. देश कह रहा है- तीसरी बार मोदी सरकार. वन रैंक-वन पेंशन को हमने लागू किया.अयोध्या का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या में राम लला का मंदिर बनेगा ये लोगों को असंभव लगता था. लेकिन राम मंदिर बना है.

आज हर रोज अयोध्या लाखों लोग दर्शन के लिए जा रहे हैं. आपने देखा है बृज में कान्हा और राधा को हर बार की तरह होली खेले ही इस बार अवध में रामलला ने भी खूब होली खेली. पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं को आरक्षण भी असंभव लगता था, लेकिन नारी शक्ति वंदन अधिनियम आज सच्चाई बन चुका है. जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 कभी हटेगा ये भी लोगों को असंभव लगता था, लेकिन आर्टिकल 370 भी हटा है और जम्मू कश्मीर का तेज विकास भी हो रहा है और इसलिए आज लोग भाजपा के 370 सीटों का आशीर्वाद भी दे रहे हैं.