15वीं विधानसभा के 8वें सत्र का आगाज, सदन में रखा गया कार्य सलाहकार समिति का प्रतिवेदन

जयपुर: 15वीं राजस्थान विधानसभा के 8वें और मौजूद सरकार के अंतिम सत्र का आज से आगाज हो गया. राष्ट्रपति मुर्मू के विशेष संबोधन के बाद विधानसभा की कार्यवाही में ब्रेक लिया गया, जिसके बाद दोबारा शुरू हुई कार्यवाही के दौरान बीजेपी ने जमकर हंगामा किया. जैसे ही दोबारा सदन की कार्यवाही शुरू हुई और उपमुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी कार्य सलाहकार समिति की बैठक का प्रतिवेदन सदन में रखने में लगे. 

इसी दौरान बीजेपी विधायकों ने वैल में आकर नारेबाजी शुरू कर दी है.इस दौरान स्पीकर ने वापस सीट पर लौटने की अपील की, लेकिन वो बेअसर रहीं. बीजेपी सदस्य हाथों में तख्तियां लेकर सदन में पेपर लीक, महिला अपराध सहित अन्य मुद्दों पर नारेबाजी करते रहें. नारेबाजी के बीच ही उप मुख्य सचेतक ने सदन की आगे की कार्यवाही का प्रतिवेदन सदन में रखा. 

इसके बाद स्पीकर जोशी ने विपक्ष को हिदायत देते हुए कहा कि उन्हें सदन मे अपनी बात रखने का अधिकार है,लेकिन वो नियमों में रहकर, अगर ऐसा नहीं हुआ तो वो फिर विधानसभा के नियम और कानून के आधार पर कार्रवाई के लिए स्वतंत्र है. जिसके बाद नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि वो नियमों का पूरा सम्मान करते है, लेकिन टोडाभीम की घटना को लेकर अपनी बात रखना चाहते थे, इसके बाद सदन में शोभाभिव्यक्ति हुई और उसके बाद सदन की बैठक सोमवार सुबह 11.00 बजे तके लिए स्थगित कर दी गई.