भ्रष्टाचारियों पर ACB का वार, एक नहीं 4 जिलों में की बड़ी कार्रवाई, घूसखोरों में मचा हड़कंप

जयपुर: दीपावली की छुट्टियों से लौटते के साथ ही सरकारी कार्यालय अब फिर से एक बार ACB की जद में आ गए हैं.प्रदेशभर में ACB ने एक के बाद एक चार अलग-अलग जिलों में ताबड़तोड़ बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए भ्रष्टाचारियों में हड़कंप मचा दिया.एसीबी ने चूरू, सीकर, दौसा, और बारां में ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया. 

बुधवार सुबह तड़के ACB ने कार्रवाई करते हुए बारां जिले में घूसखोर JEN  विक्रम मीणा को 15000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया. चौंकाने वाली बात यह है कि जब ACB ने आरोपी को पकड़ने के लिए गई तो ACB के ही कांस्टेबल के ऊपर आरोपी विक्रम मीणा ने हमला कर दिया. कॉन्स्टेबल को अपने मुंह से जगह-जगह काटा.इसी के साथ रिश्वत की राशि भी गटर में फेंक दी. तकरीबन 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ACB की टीम ने गटर से 15000 की रिश्वत बरामद की.साथ ही 10000 की रिश्वत सत्यापन के दौरान ली गई वह भी ACB ने बरामद की. ये पूरी कार्रवाई एसीबी के डीएसपी ज्ञानचंद मीणा ने की.

दूसरी कार्रवाई सीकर ACB ने झुंझुनूं में करते हुए नगर पालिका की महिला कार्यालय कर्मी सुनीता को ट्रैप किया.ACB ने सुनीता को 3000 की घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया.ACB के डीएसपी राजेश जांगिड़ ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया. एनओसी जारी करने की एवज में सुनीता ने घूस मांगी थी.

तीसरी कार्रवाई एसीबी ने चूरू जिले में की.चूरू के सीडीपीओ ऑफिस का संविदा कर्मी सुभाष चंद्र को ACB ने 8000 की घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया.एसीबी के एसपी देवेंद्र विश्नोई के निर्देश पर ACB डीएसपी शब्बीर खान ने सीडीपीओ ऑफिस राजगढ़ के संविदा कर्मी सुभाष चंद्र को 8000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया.बिल पास करने की एवज में आरोपी ने घूस की डिमांड की थी.

चौथी कार्रवाई ACB ने दौसा जिले के बसवा में की.बिजली विभाग का AEN  रामनिवास मीणा और उसका दलाल देवी सिंह को ACB ने 2000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया.एसीबी के एडिशनल एसपी महेंद्र शर्मा ने बताया कि 5000 की रिश्वत की डिमांड की थी. थ्री फेस कनेक्शन की पत्रावली को देने की एवज में लगातार परिवादी से घूस की डिमांड की जा रही थी.जब ACB ने आरोपी की कार की तलाशी ली तो कार की तलाशी में पांच लाख पचास हजार की संदिग्ध नकदी भी मिली है.अब ACB की नकदी को लेकर आरोपी से पूछताछ कर रही है. ACB की इस कार्रवाई के बाद जहां घूसखोरों में दहशत है. वहीं अब ACB के डीजी बीएल सोनी ,एडीजी दिनेश एमएन की टीम आने वाले दिनों में कई बड़े ट्रैप को अंजाम देने वाली है.जिसके बाद राजस्थान में भ्रष्टाचार पर लगाम लग पाएगी.