लास वेगास AWS भारतीय बाजार को लेकर उत्साहित, बड़े पैमाने पर वृद्धि के अवसर

AWS भारतीय बाजार को लेकर उत्साहित, बड़े पैमाने पर वृद्धि के अवसर

AWS भारतीय बाजार को लेकर उत्साहित, बड़े पैमाने पर वृद्धि के अवसर

लास वेगास: अमेजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) ने हैदराबाद में अपने दूसरे डेटा सेंटर की स्थापना के लिए भारी निवेश की घोषणा के कुछ दिन बाद यहां कहा कि वह भारतीय बाजार को लेकर उत्साहित है. कंपनी ने कहा कि यहां 'क्लाउड एडॉप्शन' के क्षेत्र में वृद्धि की बड़ी संभावनाएं हैं.

अमेजन की क्लाउड कंप्यूटिंग इकाई एडब्ल्यूएस ने भारतीय बाजार के लिए अपनी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि वैश्विक अनिश्चितताओं के चलते लागत कम करने, दक्षता हासिल करने और व्यावसायिक नवाचार चलाने के चलन में बढ़ोतरी होगी. अमेजन इंटरनेट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (एआईएसपीएल) में एडब्ल्यूएस भारत और दक्षिण एशिया के वाणिज्यिक व्यवसाय के अध्यक्ष पुनीत चंडोक ने पीटीआई-भाषा से कहा, 'क्लाउड अनिश्चितता का अच्छी तरह से जवाब देता है.

कंपनियां मंदी का मुकाबला करने की तैयारी कर रही:
चंडोक ने एडब्ल्यूएस के वार्षिक फ्लैगशिप कार्यक्रम 'रि: इनवेंट 2022' के मौके पर कहा कि मंदी के समय में, क्लाउड प्रौद्योगिकी पारंपरिक मॉडलों की तुलना में अधिक लचीलापन मुहैया कराती है. उन्होंने कहा कि यही वजह है कि हमें भारत में ऐसी मांग की उम्मीद है, जैसी पहले कभी नहीं देखी गई. यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब वैश्विक आर्थिक माहौल अस्थिर है और बड़ी कंपनियां मंदी का मुकाबला करने की तैयारी कर रही हैं. सोर्स-भाषा

और पढ़ें