अटल बिहारी वाजपेयी ने देश के सामने विकास की नयी सोच रखी थी : आदित्यनाथ

लखनऊ: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती की पूर्व संध्या पर आयोजित कवि सम्मेलन में शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वाजपेयी ने देश के सामने विकास की नयी सोच रखी थी. उन्होंने कहा कि लखनऊ का सौभाग्य है कि श्रद्धेय वाजपेयी ने यहां का प्रतिनिधित्व किया था. वह जिस भी पद पर रहे हों, हमेशा मूल्यों की राजनीति की. उन्होंने कहा था मूल्यविहीन राजनीति मौत का फंदा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस संकल्प को वाजपेयी ने लिया था, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज उसे पूरा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में देश और दुनिया ने इसे देखा है. उन्होंने कहा कि हर गरीब को शासन की योजनाओं से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है.

आदित्यनाथ ने कहा कि जब संवेदनशील सरकार बनती है तो कार्य बिना भेदभाव होता है. आज आत्मगौरव की अनुभूति होती है, अब गुलामी के चिह्नों की समाप्ति और विरासत का सम्मान हो रहा है. विकास और आधारभूत ढांचा क्षेत्र के कार्य हो रहे हैं. दुनिया में भारत की छवि बदल रही है. सवा सात लाख करोड़ के निवेश के प्रस्ताव उत्तर प्रदेश में आए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा में लखनऊ का प्रतिनिधित्व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कर रहे हैं. आज भारत चीन को मुंहतोड़ जवाब दे रहा है. अभी सबने तवांग में देखा, भारत ने कैसा जवाब दिया. (भाषा)