Alwar News: दहेज के लोभी पति ने परिजनों के साथ मिलकर की पत्नी की हत्या, अपराध छिपाने के लिए किया जंगली जीव गोहरे के खाने से मौत दिखाने का प्रयास

अलवर: दहेज के लोभी पति ने अपने परिजनों के साथ मिलकर पत्नी की गला घोट कर हत्या कर दी. हत्या के बाद अपराध छिपाने को मृत पत्नी के पैर के अंगूठे में कट लगा जंगली जीव गोहरे के खाने से मौत दिखाने का प्रयास किया.

दहेज लोभी पति ने अपने परिजनों के साथ मिलकर पहले तो 25 वर्षीय पत्नी बरफीना की गला घोट कर हत्या कर दी. हत्या के बाद अपराध छिपाने को मृत पत्नी के पैर के अंगूठे में कट लगा जंगली जीव गोहरे के खाने से मौत दिखाने का प्रयास किया. लेकिन सूचना पर बेटी के ससुराल पहुंचे पीहर पक्ष के लोगों ने मृतका के गले को दबाने के निशान देख हत्या का राज उजागर कर दिया. पुलिस ने विवाहिता के भाई यूनुस खान पुत्र निजरू मेव निवासी बहादुरपुर की रिपोर्ट पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. साथ ही रामगढ़ सीएचसी में पोस्टमार्टम के बाद आरोपी पति महबूब पुत्र रुस्तम खां मेव निवासी नंगली मेघा को हिरासत में ले लिया है.

मृतक के भाई यूनुस ने रिपोर्ट में बताया कि 4 वर्ष पूर्व अप्रैल 2019 में महबूब पुत्र रुस्तम निवासी नंगली मेघा के साथ बहन बरफीना का निकाह सम्पन्न हुआ था. दहेज में एक रॉयल इन्फिल्ड, दो लाख इक्यावन हजार रुपये नगद, फीज. कूलर, अलमारी, बडी संदूक, ड्रेसिंग टेबिल, वाशिंग मशीन, डबल बैड, सौफा सेट, 4 कुर्सी, 1 मैज, दूध की रही, प्रेस, पानी गर्म पानी की रॉड, अनाज टंकी, आटा की टंकी, सिलाई मशीन, इनवर्टर मय बैटरी, 101 घरेलू बर्तन, एक किलो चांदी के कडे, 200 ग्राम हथफूल, 200 ग्राम पाजेब, 1 तौला सोने की कानो की बाली, 2 तौला सोने की हंसली, 2 तौला सोने का गुलीबंद, 1 तौला सोने का ताबीज व सभी परिवार वालो को 40 हजार रुपये के कपड़े सहित बरात स्वागत में काफी खर्च किया. फिर भी ससुराल वाले दहेज के लालची निकले और पांच लाख नगद व बोलेरो गाड़ी की मांग पर अड़े रहे.

पोस्टमार्टम कराने सीएचसी रामगढ़ पहुंचे परिजनों ने बताया कि उनकी बहन बरफीना बीए बीएड पढ़ी थी. जिसका निकाह बगड़ तिराया पैट्रोल पंप के सामने मैडिकल की दुकान चला रहे नंगली मेघा निवासी महबूब पुत्र रुस्तम से किया गया. दुकान चला रहे नंगली मेघा निवासी महबूब पुत्र रुस्तम से किया गया. लेकिन आरोपी महबूब और ससुरालजनों ने दहेज के लालच में उनकी बहन की हत्या कर दी है. रिपोर्ट में मृतक बरफीना के पति महबूब, ससुर रूस्तम खां पुत्र छुट्टन, सास गफूंदी, देवर मौसम, आसम, अरसम, जेठ रहीस पुत्र रूस्तम मेव निवासी नंगली मेघा पर दहेज के लिए हत्या मामला दर्ज कराया है.

पुलिस ने आरोपी पति महबूब को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी: 
रिपोर्ट में बताया गया कि ससुराल पक्ष लगातार बेटी के साथ मारपीट करता रहा है इसी महीने 5 दिसंबर को भी बरफीना का गला दबाकर मारने का प्रयास किया गया. लेकिन किसी तरह वह चंगुल से बचकर बगड़ तिराया थाना पहुंची और घटना की शिकायत पुलिस से की. लेकिन दोनों पक्षों के पहुंचने के बाद समझौता हो गया जिसके चलते रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई. इसके बाद रविवार की शाम मृतक बरफीना ने अपनी बड़ी बहन को मोबाइल पर आपबीती सुनाई. लेकिन ससुराल जनों ने सोमवार को ही उसकी हत्या कर दी. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपी पति महबूब को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है.