अभिव्यक्ति की आजादी पर Amitabh Bachchan का बड़ा बयान, Shahrukh Khan ने किया सपोर्ट

मुंबई : बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को कभी भी विवादास्पद बयान देते हुए नहीं देखा जाता है. सेंसिटिव मुद्दे पर भी वह सोच समझ कर अपनी राय रखते हुए दिखाई देते हैं. लेकिन हाल ही में उन्होंने एक ऐसी बात कह दी है जिसके बाद एक मुद्दा खड़ा हो गया है. अमिताभ बच्चन यह कहते दिखाई दिए किस सिल्वरस्क्रीन राजनीतिक विचारधारा का युद्धक्षेत्र बनती जा रही है. आजादी को कितने साल हो गए हैं लेकिन इसके बावजूद भी नागरिकों की स्वतंत्रता और अभिव्यक्ति की आजादी पर सवाल उठाए जा रहे हैं.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के इस बयान को पठान कॉन्ट्रोवर्सी में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की भगवा रंग की बिकनी को लेकर उठाए जा रहे सवालों से जोड़कर देखा जा रहा है. इस फिल्म का गाना बेशर्म रंग हाल ही में रिलीज हुआ है जिसमें दीपिका पादुकोण अलग-अलग बिकनी में नजर आ रही है और इसमें उन्होंने भगवा रंग की एक बिकनी भी पहनी है जिसे लेकर जमकर विवाद खड़ा हुआ है. हिंदू महासभा ने इसका विरोध किया है और इंदौर में तो शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के पुतले भी जला दिए गए हैं.

कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में पहुंचे अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने सांप्रदायिकता सामाजिक एकता ब्रिटिश संसद और आजादी से पहले की फिल्मों पर बात की. हमेशा विवादों से दूर रहने वाले अमिताभ इस बार खुद को नहीं रोक सके और स्वतंत्रता और अभिव्यक्ति की आजादी पर बात करते हुए दिखाई दिए. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) भी वहां पर मौजूद थे और उन्होंने इशारों इशारों में कहा कि बायकॉट संकीर्ण मानसिकता को प्रदर्शित करता है. उन्होंने यह भी कहा कि मैं खुश हूं कि मैं, आप और हमारे जैसे सकारात्मक सोच वाले लोग अभी जिंदा है, दुनिया क्या कहती है इससे फर्क नहीं पड़ता. फिल्म पठान 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है.