VIDEO: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की हुई रोका सेरेमनी, इसी कार्यक्रम को लेकर अंबानी परिवार पहुंचा नाथद्वारा

राजसमंद (आशीष चौधरी): रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ आज राजसमंद जिले के नाथद्वारा पहुंचे. यहां उन्होंने प्रभु श्रीनाथजी के दर्शन किए और अपने परिवार में आई खुशियों के लिए प्रभु श्रीनाथजी का आशीर्वाद लिया. मुकेश अंबानी के बेटे अनंत और राधिका मर्चेंट का रोका होने के बाद दोनों ने मंदिर में मत्था टेका और विभिन्न धार्मिक आयोजन में शिरकत की. इस अवसर पर अंबानी परिवार की ओर से मंदिर में विशेष मनोरथ भी हुए.

अंबानी परिवार की पुष्टिमार्गीय संप्रदाय की प्रधान पीठ नाथद्वारा स्थित प्रभु श्रीनाथजी में गहरी आस्था है. यह बात उनके परिवार में आई खुशियों से फिर साबित हो गई. मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट का रोका होने के बाद आज श्रीनाथजी मंदिर में विशेष मनोरथ आयोजित किए गए. इसकी जानकारी मुकेश अंबानी के करीबी मित्र परिमल नथवानी ने सोशल मीडिया के जरिए दी. इससे पहले अनंत अंबानी बुधवार देर रात को ही राधिका के साथ नाथद्वारा पहुंच गए थे. आज सुबह उन्होंने मंदिर में ग्वाल और राज भोग की झांकी के दर्शन किए.

सुबह के दर्शन नवनीत प्रिया जी के मंदिर में अंबानी परिवार की ओर से चंवरी और पालना मनोरथ करवाए गए. वहीं श्रीनाथजी मंदिर में अंबानी परिवार की ओर से चंवरी का मनोरथ करवाया गया. माना जाता है कि चंवरी का मनोरथ शादी से पहले करवाया जाता है. इस अवसर पर श्रीनाथजी मंदिर को फूलों के आकर्षक डेकोरेशन से सजाया गया. दर्शन के बाद अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट श्रीनाथजी मंदिर की गौशाला पहुंचे. यहां उन्होंने गायों को लपसी भी खिलाई. इसके बाद वह लाल बाग मैदान पर पहुंचे. जहां अंबानी परिवार की ओर से गरीब आदिवासियों को आज अनंत भोग करवाया. यहां गाड़ी में बैठकर ही आनंद अंबानी ने व्यवस्था का जायजा लिया. आदिवासी इस भोजन को ग्रहण कर भोजन और व्यवस्थाओं के लिए अंबानी परिवार का शुक्रिया अदा करते नजर आए. 

वहीं दोपहर बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी, माता कोकिलाबेन बेटा आकाश और दामाद आनंद पिरामल भी नाथद्वारा पहुंचे. यहां उन्होंने प्रभु श्रीनाथजी के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया. बेटे अनंत का रोका होने और बेटी ईशा के ट्विंस संतान होने से परिवार में इस वक्त दोहरी खुशी का माहौल है. अपने आराध्य श्रीनाथजी का आशीर्वाद लेने नाथद्वारा पहुंचे और यहां मंदिर में और नाथद्वारा नगर में विभिन्न धार्मिक अनुष्ठान किए. दर्शन करने के बाद अंबानी परिवार के सदस्य नाथद्वारा से अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गए.