औरंगाबाद पवार का भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होना उनके स्वास्थ्य पर निर्भर: अशोक चव्हाण

पवार का भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होना उनके स्वास्थ्य पर निर्भर: अशोक चव्हाण

पवार का भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होना उनके स्वास्थ्य पर निर्भर: अशोक चव्हाण

औरंगाबाद (महाराष्ट्र): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार का महाराष्ट्र में पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होना उनके स्वास्थ्य पर निर्भर करता है. कन्याकुमारी से सात सितंबर को पदयात्रा शुरू हुई थी, जो अपने 61वें दिन महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले के देगलूर में प्रवेश करेगी. कांग्रेस ने राकांपा अध्यक्ष पवार (81) को पदयात्रा में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया है. पवार ने कहा था कि वह यात्रा में शामिल होंगे.

पवार को हाल ही में बुखार और अन्य स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के चलते मुंबई में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. राकांपा के प्रमुख शनिवार को चिकित्सकों के साथ मुंबई से शिरडी गए और पार्टी अधिवेशन को थोड़े समय के लिए संबोधित किया. नांदेड़ में पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण ने पत्रकारों से कहा कि शरद पवार के कार्यक्रम में कुछ बदलाव है. मुझे पता चला है कि वह 10 नवंबर को यात्रा में हिस्सा लेंगे, लेकिन सब कुछ उनके स्वास्थ्य पर निर्भर करता है.

कांग्रेस की राज्य इकाई ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ महा विकास आघाड़ी (एमवीए) की एकजुटता दिखाने के वास्ते राकांपा और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट के नेताओं को यात्रा के लिए आमंत्रित किया है. पार्टी की राज्य इकाई ने यात्रा में हिस्सा लेने वालों के लिए देगलूर के कलामंदिर में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के पास स्वागत समारोह आयोजित करने की योजना बनाई है. स्वागत समारोह के बाद यात्रा सोमवार रात को फिर से शुरू होगी जिसमें पदयात्री एकता मशाल लेकर चलेंगे. आधी रात के बाद यात्री देगलूर में एक गुरुद्वारे में विश्राम करेंगे और रात को वहां चिद्रावर मिल में रुकेंगे. इसके बाद मंगलवार सुबह यात्रा फिर शुरू की जाएगी. (भाषा) 

और पढ़ें