जयपुर VIDEO: फिलहाल मुख्यमंत्री बने रहेंगे अशोक गहलोत, राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रम में एक नया मोड़ !

VIDEO: फिलहाल मुख्यमंत्री बने रहेंगे अशोक गहलोत, राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रम में एक नया मोड़ !

जयपुर: राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रम में एक नया मोड़ सामने आया हैं! फिलहाल अशोक गहलोत मुख्यमंत्री बने रहेंगे. अब इस सारे मामले में कुछ नए 'डवलपमेंट्स' हुए. मल्लिकार्जुन खड़गे से गहलोत की लंबी मंत्रणा हुई. इसके बाद आनंद शर्मा और G-23 के नेताओं से भी गहलोत ने लंबी मंत्रणा की और दिग्विजय सिंह के बजाय खड़गे को ऑफिशियली उम्मीदवार बनाए जाने पर सहमति हुई.

गहलोत से बातचीत के बाद G-23 के नेता भी एकमत हुए और ये सभी लोग बने मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रस्तावक हैं. अब G-23 ने अपना कोई उम्मीदवार नहीं खड़ा किया. इस प्रकार अब खड़गे का कांग्रेस अध्यक्ष बनना लगभग तय हैं. खड़गे गहलोत के पुराने करीबी हैं. जहां तक नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए विधायक दल की बैठक का प्रश्न है, अब ये सारा मामला भी फिलहाल खटाई में पड़ गया, क्योंकि अगले कुछ दिन कोई भी CLP की बैठक नहीं हो रही. इस प्रकार नए मुख्यमंत्री चुनने का काम भी स्थगित हुआ. इसी बीच दिल्ली से जुड़े एक सूत्र ने संकेत दिए. 

गहलोत के मुख्यमंत्री बने रहने की स्थिति में पायलट को PCC चीफ या उत्तरी भारत के राज्यों के लिए संगठन महासचिव का एक नया पद सृजित करने के संकेत है, लेकिन एक बात तो तय है. इसी बीच गहलोत कैम्प ने Wait and Watch की रणनीति अपनाई. तीन दिन के दिल्ली प्रवास के बाद आज शाम गहलोत जयपुर लौटे. कई मंत्री और विधायक गहलोत से मिलने जा रहे हैं.

और पढ़ें