जयपुर जयपुर में ब्लाइंड डबल मर्डर का खुलासा:- पति ने 1.85 करोड़ रुपये की बीमा राशि पाने के लिए करवा दी पत्नी की हत्या; शादी बचाने के लिए पूरा कर रही थी मन्नत

जयपुर में ब्लाइंड डबल मर्डर का खुलासा:- पति ने 1.85 करोड़ रुपये की बीमा राशि पाने के लिए करवा दी पत्नी की हत्या; शादी बचाने के लिए पूरा कर रही थी मन्नत

जयपुर में ब्लाइंड डबल मर्डर का खुलासा:- पति ने 1.85 करोड़ रुपये की बीमा राशि पाने के लिए करवा दी पत्नी की हत्या; शादी बचाने के लिए पूरा कर रही थी मन्नत

जयपुर: राजधानी जयपुर में सनसनीखेज ब्लाइंड डबल मर्डर का खुलासा हुआ है. इसमें हरमाड़ा थाना पुलिस ने मृतक महिला शालू के पति महेशचंद और मालवीय नगर के हिस्ट्रीशीटर मुकेश सिंह राठौड़ सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एक सोची समझी साजिश के तहत बीमा के 1 करोड़ 85 लाख रुपये के लिए पति ने ही अपनी पत्नी की हत्या की थी.

दोहरे हत्याकांड की यह वारदात हरमाडा इलाके में 5 अक्टूबर को रोड एक्सीडेंट की साजिश करते हुए अंजाम दी गई थी. जिसमें तेज रफ्तार SUV की टक्कर से बाइक सवार शालू नाम की महिला और उसके ममेरे भाई राजू की दर्दनाक मौत हो गई थी. हत्या के वक़्त वे दोनों बाइक से सामोद हनुमान मंदिर में दर्शन करने जा रहे थे. सड़क हादसे में दोनों भाई बहनों की मौत का दुर्घटना थाना पुलिस अनुसंधान कर रही थी तभी यह जानकारी मिली कि मृतका शालू का उसके पति महेश चंद ने मई 2022 में 1 करोड़ 90 लाख रुपए का बीमा करवाया था. 

शालू की महेशचंद से जयपुर में ही वर्ष 2015 में शादी हुई थी:
शालू की महेशचंद से जयपुर में ही वर्ष 2015 में शादी हुई थी. शादी के बाद अनबन होने पर वर्ष 2017 में दोनों अलग रहने लगे. तब 2019 में शालू ने पति महेश चंद के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का भी मुकदमा दर्ज करवाया था. जिससे पति-पत्नी के बीच अनबन और बढ़ गई थी. पति-पत्नी में अनबन होने पर महेश चंद ने एक साजिश रची. जिसके तहत वह अपनी पत्नी शालू को मनाकर अपने घर ले आया. इसके बाद महेश चंद ने अपनी पत्नी शालू का इस साल मई महीने में करीब 2 करोड़ रुपये का दुर्घटना बीमा करवाया. महेशचंद ने मालवीय नगर में हिस्ट्रीशीटर मुकेश सिंह के साथ मिलकर पत्नी शालू की हत्या की साजिश रची. साथ ही इस हत्या को सड़क हादसे का रूप देने का प्लान भी बनाया. 

11 मंगलवार को सामोद में वीर हनुमान जी के दर्शन करके आए:
पति महेश चंद ने अपनी पत्नी शालू से कहा कि उसने अच्छे संबंधों के लिये एक मन्नत मांगी है. जिसमें पत्नी से कहा कि वह 11 मंगलवार को सामोद में वीर हनुमान जी के दर्शन करके आए. लेकिन वह सिर्फ मोटरसाइकिल पर ही मंदिर जाए. शालू अपने पति की बात मानकर अपने भाई राजू के साथ 5 अक्टूबर को हनुमान जी के मंदिर में दर्शन करने बाइक से रवाना हुई थी. तभी महेशचंद ने अपने साथियों के साथ मिलकर हरमाड़ा घाटी में SUV गाड़ी से पत्नी की बाइक को जोरदार टक्कर मारी. जिससे शालू और उसके भाई राजू की मौत हो गई. इस मौत को शालू के परिजनों ने भी सड़क हादसा ही माना. लेकिन अनुसंधान में मौजूद कॉन्स्टेबल दयाराम को पता चला की मौत से पहले ही शालू का बीमा करवाया गया है. तब शक गहरा होने पर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की और आरोपियों की गतिविधियों पर नजर रखी. जिसमें इस सनसनीखेज डबल मर्डर का खुलासा हुआ.

पुलिस ने इस सनसनीखेज वारदात का खुलासा कर वाकई में बेहतरीन काम किया:
हरमाड़ा थाना पुलिस ने इस सनसनीखेज वारदात का खुलासा कर वाकई में बेहतरीन काम किया है. साथ ही इस खुलासे से ये भी साबित हो गया कि अपराधी चाहे कितना भी शातिर क्यो ना हो...लेकिन वो किसी भी सूरत में कानून से नही बच पायेगा.

 

और पढ़ें