T20 विश्व कप में वेस्टइंडीज के खराब प्रदर्शन की समीक्षा के लिए स्वतंत्र समूह में लारा, आर्थर शामिल

सेंट जोंस: महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को उस तीन सदस्यीय स्वतंत्र समूह में शामिल किया गया है जो हाल में संपन्न टी20 विश्व कप के पहले दौर से वेस्टइंडीज के बाहर होने की ‘समग्र समीक्षा’ करेगा.

दो बार का चैंपियन वेस्टइंडीज स्कॉटलैंड और आयरलैंड के खिलाफ हार के साथ टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया था. वेस्टइंडीज ने जिंबाब्वे को हराया लेकिन वे चार टीम के ग्रुप में अंतिम स्थान पर रहे. क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने एक बयान में कहा कि विश्व कप समीक्षा समूह वैश्विक टूर्नामेंट में टीम की तैयारी और प्रदर्शन के सभी पहलुओं का समग्र मूल्यांकन करेगा.

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कोच मिकी आर्थर भी शामिल:
इस समूह की अध्यक्षता ईस्टर्न कैरेबियन उच्चतम न्यायालय में उच्च न्यायालय के न्यायाधीश जस्टिस पैट्रिक थॉम्पसन जूनियर करेंगे और इसमें लारा के अलावा पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कोच मिकी आर्थर भी शामिल हैं.सीडब्ल्यूआई ने बुधवार को कहा कि तीन सदस्यीय पैनल प्रासंगिक अंदरूनी जानकारी और स्पष्ट सिफारिशों के साथ सीडब्ल्यूआई निदेशक मंडल को एक रिपोर्ट सौंपेगा. उन्होंने कहा कि यह भी इरादा है कि यह समीक्षा भविष्य में प्रदर्शन समीक्षा के लिए एक प्रक्रिया स्थापित करेगी. 

मुख्य कोच के रूप में अपनी भूमिका से हट जाएंगे:
वेस्टइंडीज के बाहर होने के बाद फिल सिमंस ने घोषणा की थी कि वह वर्ष के अंत में मुख्य कोच के रूप में अपनी भूमिका से हट जाएंगे. सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि खिलाड़ी, कोच, प्रशासक और हम सभी जो वेस्टइंडीज क्रिकेट से प्यार करते हैं, यह पहचानें कि पूरे संगठन में एक सतत सीखने की संस्कृति बनाना, खिलाड़ियों के विकास और टीम में सुधार के लिए महत्वपूर्ण है. सोर्स-भाषा