महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने की पंत की तारीफ, कहा- पिछले चार महीनों में पंत में काफी सुधार हुआ

महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने की पंत की तारीफ, कहा- पिछले चार महीनों में पंत में काफी सुधार हुआ

महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने की पंत की तारीफ, कहा- पिछले चार महीनों में पंत में काफी सुधार हुआ

मुंबईः वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पिछले कुछ महीनों में काफी सुधार किया है और वह मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स की अगुआई करते हुए अच्छा काम करेंगे.तेईस साल के पंत को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान नियुक्त किया गया क्योंकि नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए. पंत शानदार फॉर्म में हैं और वह ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में भारत के लिए मैच विजेता रहे.

लारा का मानना-अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पंत में काफी सुधार हुआः
ब्रायन लारा के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड है, उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के ‘सलेक्ट डगआउट शो’ पर कहा कि ऑस्ट्रेलिया और यहां इंग्लैंड के खिलाफ छह महीनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पंत में काफी सुधार हुआ और अब वह चोट (अय्यर के चोटिल होने) के कारण कप्तानी की जिम्मेदारी भी संभाल रहा है. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही उसे (एनरिच) नोर्त्जे, (कागिसो) रबाडा और अक्षर पटेल की सेवायें भी नहीं मिल रही है. इसलिए वे उससे काफी ज्यादा की उम्मीद कर रहे हैं.  ब्रायन लारा ने कहा कि मुझे लगता है कि उसके पास ऐसी टीम है जो उसकी मदद करेगी जो सबसे ज्यादा अहम है. पिछले चार महीनों में उसमें काफी सुधार हुआ है और मुझे लगता है कि वह अच्छा काम करेगा. 

पहले मैच में ही पंत की दिल्ली ने धोनी की सीएके को दी थी शिकस्तः
दिल्ली कैपिटल्स को शुरूआती मैच में रबाडा और नोर्त्जे की सेवायें नहीं मिली थी क्योंकि वे अनिवार्य पृथकवास में थे जबकि अक्षर पटेल कोविड-19 से उबर रहे हैं. महत्वपूर्ण खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद पंत की अगुआई में दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग का अभियान जीत से शुरू किया और महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को शिकस्त दी.
सोर्स भाषा

और पढ़ें