रायपुर Bharat Jodo Yatra का भ्रामक वीडियो पोस्ट करने के आरोपी व्यक्ति पर मामला दर्ज

Bharat Jodo Yatra का भ्रामक वीडियो पोस्ट करने के आरोपी व्यक्ति पर मामला दर्ज

Bharat Jodo Yatra का भ्रामक वीडियो पोस्ट करने के आरोपी व्यक्ति पर मामला दर्ज

रायपुर: छत्तीसगढ़ में रायपुर पुलिस ने सोशल मीडिया में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के संबंध में कथित रूप से छेड़छाड़ करके बनाया गया भ्रामक वीडियो पोस्ट करने के मामले में भोपाल के एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 

पाकिस्तान समर्थक नारा लगाते हुए दिखाया गया:
पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि वीडियो में कथित तौर पर भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पाकिस्तान समर्थक नारा लगाते हुए दिखाया गया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शहर के सिविल लाइंस थाने की पुलिस ने कांग्रेस के विधि प्रकोष्ठ के एक कार्यकर्ता अंकित मिश्रा की शिकायत पर मध्यप्रदेश के भोपाल के निवासी लोकेंद्र पाराशर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

 

पराशर पर आरोप है कि उसने 'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर सोशल मीडिया में भ्रामक वीडियो साझा किया था. उन्होंने बताया कि पुलिस को सौंपी गई शिकायत में मिश्रा ने कहा है कि पराशर ने शुक्रवार को अपने ट्विटर अकाउंट से 'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर एक भ्रामक वीडियो साझा किया था जिसमें दावा किया गया था कि यात्रा के दौरान पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगे हैं.

सामाजिक तनाव को बढ़ाने की कोशिश की:
इस वीडियो के दावे के समर्थन में कोई भी सबूत पेश नहीं किया गया और बाद में उसे हटा दिया गया. अधिकारियों ने बताया कि मिश्रा ने आरोप लगाया कि पराशर ने भ्रामक वीडियो पोस्ट करके भारत जोड़ो यात्रा में सामाजिक तनाव को बढ़ाने की कोशिश की है. उन्होंने बताया कि मिश्रा की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें