VIDEO: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले, भारत जोड़ो यात्रा से हिली केन्द्र सरकार

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से केन्द्र सरकार हिल गई है. उन्होंने कहा कि यात्रा जिस प्रकार से कन्याकुमारी से शुरू हुई, और लगातार कन्याकुमारी, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश होते हुए राजस्थान आयी है, तो केन्द्र सरकार हिल गई है.

गहलोत ने यहां एक कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मैंने सात दिन पहले टिप्पणी की थी..कल मैं उसको उसी रूप में जोड़ता हूं कि वास्तव में हिल गई है.मैंने ठीक अंदाज लगाया था. घबरा गये हैं.. हड़बड़ाहट के अंदर यह करने की क्या जरूरत थी. तो इससे इनकी और किरकिरी हुई है..मेरा मानना है. उन्होंने कहा कि कोरोना ऐसी समस्या है कि दुनिया के मुल्कों को अध्ययन करते रहना चाहिए और भारत सरकार को चाहिए कि देशवासियों को अवगत कराती रहे लगातार पिछली बार लापरवाही हुई थी.उसका नतीजा हम भुगते हैं.

उन्होंने कहा कि इस बार पूरी दुनिया में क्या हो रहा है, उसे आधार बनाकर केन्द्र सरकार को देशवासियों को बराबर बताना चाहिए, उससे कम से कम स्वत: ही आदमी समझ जायेगा कि मेरे को किस सीमा तक (बंदिशों को) स्वीकार करना है. उन्होंने कहा कि हम कोरोना को बहुत गंभीरता से लेते है.पहले भी लिया था. अब भी ध्यान रखेंगे. राजस्थान सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं की राहुल गांधी की प्रशंसा के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी जी ने कहा है तो पूरे देश के लिये कहा है कि पूरे देश में ऐसी योजनाएं लागू होनी चाहिए.राजस्थान एक मॉडल (प्रदेश) बनता जा रहा है.

उन्होने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सबको जल्दी ही एक सर्कुलर जारी करेंगे. उन्होंने कहा कहा कि हम चाहेंगे कि मंत्री, विधायक और राज्यसभा सांसद, सभी जनसम्पर्क के लिये महीने में एक बार तो जायें हीं जायें. उन्होंने कहा कि यह जनसम्पर्क का बहुत बड़ा माध्यम होगा. गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी की इस बात को हमारे तमाम कार्यकर्ताओं, नेताओं को समझ लेना चाहिए कि हमें जनसम्पर्क के माध्यम से जो कांग्रेस का मूल आधार था उसकी तरफ हमें लौटना चाहिए.यह जो बात उन्होंने कही है वो बहुत महत्व रखती है. (भाषा)