Delhi: भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में चीनी महिला को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने फर्जी नाम से भारत में रहने और कथित रूप से 'राष्ट्र विरोधी गतिविधियों' में शामिल होने के आरोप में एक चीनी महिला को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि महिला की पहचान काई रूओ के रूप में हुई है और वह चीन के हैनान प्रांत की रहने वाली है.

पुलिस ने कहा कि वह एक नेपाली नागरिक के तौर पर भारत में रह रही थी और उसे उत्तरी दिल्ली के मजनूं का टीला से हिरासत में लिया गया. पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान उसके पास से डोलमा लामा के नाम से एक नेपाली नागरिकता प्रमाण पत्र बरामद किया गया . हालांकि, जब क्षेत्रीय विदेशी पंजीकरण कार्यालय से पूछताछ की गई, तो पता चला कि वह एक चीनी नागरिक है और 2019 में भारत आई थी.

दिल्ली पुलिस के एक बयान में कहा गया है कि महिला को यह जानकारी मिलने के बाद मजनूं का टीला से हिरासत में ले लिया गया कि वह “राष्ट्र विरोधी गतिविधियों” में शामिल है और भारत में नेपाली नागरिक के रूप में रह रही है. पुलिस ने कहा कि 17 अक्टूबर को उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी, 419 , 420, 467 व अन्य संबंधित धाराओं और विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच जारी है. सोर्स- भाषा