Congress President Election Result: मधुसूदन मिस्त्री बोले, थरूर की शिकायत का कोई आधार नहीं, हम बिंदुवार जवाब देंगे

नई दिल्ली: कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने शशि थरूर की टीम द्वारा पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश में अत्यंत गंभीर अनियमितताओं का मुद्दा उठाए जाने के बाद कहा कि थरूर की शिकायत का कोई आधार नहीं है, लेकिन वह बिंदुवार जवाब देंगे.उन्होंने यह भी कहा कि थरूर की शिकायत का मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक किया जाना ठीक नहीं है.

मिस्त्री ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस का आंतरिक चुनाव है. हमारे प्रदेश निर्वाचन अधिकारी और सचिव ने रिपोर्ट तैयार की है, हम उनका जवाब देंगे. हम जवाब प्रेस में नहीं देना चाहते हैं. उनका यह भी कहना था, थरूर की शिकायत को प्रेस में दिया जाना ठीक नहीं है.. उन्होने सार्वजनिक किया, लेकिन इसका मतलब नहीं है कि हमारी ओर से भी जवाब सार्वजनिक किया जाए. हम पार्टी के अनुशासन में हैं और यह पार्टी का आंतरिक चुनाव है.

मिस्त्री ने कहा कि हम थरूर को जवाब देंगे और बुलाएंगे भी. अगर कोई बात थी तो वह हम से मिलकर करते. इस शिकायत का कोई आधार नहीं है. यह सामान्य सी शिकायत है. उल्लेखनीय है कि थरूर की टीम ने पार्टी के मुख्य निर्वाचन प्राधिकारी को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश में चुनाव के दौरान अत्यंत गंभीर अनियमितताओं का मुद्दा उठाया और मांग की कि राज्य में डाले गए सभी मतों को अमान्य किया जाए. सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

थरूर की प्रचार टीम ने पंजाब और तेलंगाना में भी चुनाव के संचालन में गंभीर मुद्दे उठाए थे. टीम ने कहा, पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री को लिखे पत्र में थरूर के मुख्य चुनाव एजेंट सलमान सोज ने कहा है कि तथ्य हानिकारक हैं और उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रक्रिया में विश्वसनीयता और प्रमाणिकता की कमी है. (भाषा)