नई दिल्ली सोनिया गांधी-गहलोत मुलाकात प्रकरण ! आखिर कौन होगा राजस्थान का मुख्यमंत्री ? ब्राह्मण फेस के तौर पर डॉ. सीपी जोशी का नाम दौड़ में आगे

सोनिया गांधी-गहलोत मुलाकात प्रकरण ! आखिर कौन होगा राजस्थान का मुख्यमंत्री ? ब्राह्मण फेस के तौर पर डॉ. सीपी जोशी का नाम दौड़ में आगे

नई दिल्ली: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से 10 जनपथ पर मुलाकात की. यह मुलाकात करीब 2 घंटे तक चली. सोनिया गांधी-गहलोत मुलाकात प्रकरण की सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गहलोत का नामांकन भरना फाइनल माना जा रहा है. गहलोत 26 या 27 को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरेंगे. दूसरी ओर शशि थरूर भी पार्टी हित में नामांकन नहीं भरने या नामांकन वापस लेने का फैसला ले सकते हैं. 

ऐसे में राजनीतिक क्षेत्रों में एक अहम सवाल खड़ा हो रहा है? आखिर कौन होगा राजस्थान का मुख्यमंत्री? बजट सत्र तक खुद गहलोत अपने पास ही मुख्यमंत्री का चार्ज रख सकते हैं, और बजट के बाद एक सर्वसम्मत नाम आलाकमान के सामने रख सकते हैं. विधायकों से सलाह मशविरा के बाद सर्वसम्मत नाम आ सकता है. 

फिलहाल इस दृष्टि से ब्राह्मण फेस के तौर पर डॉ. सीपी जोशी का नाम दौड़ में सबसे आगे चल रहा है. सीपी का नाम सोनिया को गहलोत पहले ही दे चुके हैं. दूसरी ओर फायलट कैंप ने अभी भी उम्मीद नहीं छोड़ी है. एक सूत्र के अनुसार गहलोत से चर्चा के बाद राहुल एक- दो दिन में इस बारे में कोई अंतिम फैसला ले सकते हैं. 

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा: 
आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी. अगर एक से अधिक कांग्रेस नेता ने नामांकन दाखिल किया तो 17 अक्टूबर को मतदान होगा और 19 अक्टूबर को नतीजे आएंगे. मौजूदा स्थिति की बात करें तो कांग्रेस सांसद शशि थरूर और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चुनावी दौड़ में हैं. 

और पढ़ें