Bharat Jodo Yatra से जुड़ी फर्जी खबरों को फैलाने के पांच मामलों में Congress ने कानूनी कार्रवाई शुरु की

नई दिल्ली: कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं और उनकी ‘ऑनलाइन हेट फैक्ट्री (सोशल मीडिया पर नफरत संबंधी पोस्ट)’ द्वारा फैलाई गयी ‘फर्जी एवं विभाजनकारी खबरों’ के पांच मामलों में उसने कानूनी कार्रवाई शुरू की है.

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने केरल से लोकसभा सदस्य हिबी ईडेन की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत की एक प्रति भी ट्विटर पर साझा की. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को नुकसान पहुंचाने के लिए भाजपा नेताओं और उनकी भक्त ऑनलाइन हेट फैक्टरी द्वारा फैलाई गई फर्जी एवं विभाजनकारी खबरों के पांच मामलों में हमने कानूनी कार्रवाई शुरू की है. 

एक पोस्ट और दो तस्वीरों को लेकर उठाया गया:
हमने चेताया था. हम इस झूठ को बर्दाश्त नहीं करने वाले हैं. रमेश ने सांसद हिबी ईडेन द्वारा दर्ज कराई शिकायत की जो प्रति साझा की उसमें कहा गया है कि यह कदम सोशल मीडिया के एक पोस्ट और दो तस्वीरों को लेकर उठाया गया है.

अतीत में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए थे:
ईडेन ने कहा कि इन तस्वीरों को साझा करके यह संदेश देने की कोशिश की गई कि राहुल गांधी ने उस युवती के साथ तस्वीर खिंचवाई जिसने अतीत में कथित तौर पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए थे, जबकि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के साथ तस्वीर में नजर आने वाली युवती कोई और है. उन्होंने पुलिस से भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का आग्रह किया है. सोर्स-भाषा