Covid महामारी के दौरान जरूरतमंदों की मदद में संस्थाओं का सहयोग सराहनीय -Divisional Commissioner

Covid महामारी के दौरान जरूरतमंदों की मदद में संस्थाओं का सहयोग सराहनीय -Divisional Commissioner

Covid महामारी के दौरान जरूरतमंदों की मदद में संस्थाओं का सहयोग सराहनीय -Divisional Commissioner

जयपुर: संभागीय आयुक्त (Divisional Commissioner) दिनेश कुमार यादव (Dinesh Kumar Yadav) ने बुधवार को नवोदय फैमिली वर्ल्ड वाइड संस्था (Navodaya Family World Wide Institution) की ओर से जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए उपलब्ध कराई गई 400 पैकेट खाद्य सामग्री के वाहन को आयुक्तालय से झण्डी (Green Signal) दिखाकर रवाना किया. संस्था के इस प्रयास की सराहना करते हुए यादव ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रयास किए गए हैं कि लॉकडाउन के कारण आर्थिक गतिविधियां बंद नहीं हों, इंडस्ट्रीज को भी चालू रखा गया है.

संस्थाओं द्वारा कच्ची बस्तियों और जरूरतमंदों को दी गई राहत सामग्री:
इसके कारण ही पिछले वर्ष की तरह इस बार मजदूराें का पलायन भी नहीं हुआ है. कई छोटे धंधों को भी समय सीमा में खुलने की इजाजत देकर इनसे जुडे़ लोगों को राहत दी गई है. इंद्रा रसोई (Indira Rasoi) के माध्मय से भी रोजाना कमाकर जीवन यापन करने वाले लोगों को राहत दी गई है. कई संस्थाओं द्वारा कच्ची बस्तियों (Crude Settlements) में और ऎसे जरूरतमंदों को जिनका रोजगार प्रभावित हुआ है, उनके घरों तक राहत सामग्री भेजने का सराहनीय काम प्रारम्भ किया गया है. 

आवश्यकताओं को पूरा करने में संसथा बन रही मददगार:
यादव ने नवोदय फैमिली वर्ल्ड वाइड संस्था को इस पहल के लिए साधुवाद  देते हुए बताया कि यह सम्पूर्ण देश में आमजन की इस संकटकाल (Crisis) में मदद कर रही है. दवाइयों के पैकेट बनाकर जरूरतमंद तक पहुंचाना, ग्रुप में शामिल डॉक्टरों चिकित्सकों (Doctors) द्वारा ऑनलाइन परामर्श (Online Counseling) एवं ब्लड (Blood) सम्बन्धी आवश्यकताओं को पूरा करने में भी संस्था मददगार बन रही है. 

26 से 28 मई तक किए जाएंगे खाने के पैकेट वितरित:
ग्रुप के संस्थापक सीताराम नारनोलिया (Founder Sitaram Narnolia) ने बताया कि पिछले कोरोना मैं इस ग्रुप का निर्माण किया गया था जिसमें अब तक 1 लाख से अधिक लोग जुड़ चुके हैं. बुधवार, 26 मई से 28 मई 2021 तक दिल्ली और जयपुर में लगातार तीन दिन तक जरूरतमंद व्यक्तियों को खाद्य सामग्री के पैकेट वितरित किए जाएंगे. इस मौके पर नवोदय एसोसिएशन जयपुर के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप सिंह राठौड़, नवोदय परिवार (Navodya Family) के नाथूराम पंकज, भरत सिंह राजावत, दशरथ सिंह राजावत, रमेश कच्छावा एवं योगेश नागर मौजूद रहे.

और पढ़ें