VIDEO: सिरोही में दलित इलेक्ट्रिशियन को मजदूरी मांगना पड़ा महंगा, दबंगों ने की  बेरहमी से मारपीट, पेशाब पिलाकर पहनाई जूतों की माला

सिरोही (अशोक कुमावत): सिरोही जिला मुख्यालय पर ही एक दलित युवक को बंधक बनाकर बेरहमी से मारपीट करने, पिशाब पिलाने और जूतों की माला पहनाकर जलील करने का शर्मनाक मामला सामने आया हैं. पीड़ित युवक ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाकर न्याय की गुहार लगाई हैं. दरअसल पीड़ित युवक लाइट फिटिंग का कार्य करता हैं.

इसी कार्य के लिए सिरोही जिला मुख्यालय पर स्थित रजवाड़ी ढाबा संचालक ने उसे लाइट फिटिंग का कार्य दिया और जब ये लाइट फिटिंग का कार्य पुरा हुआ और उसकी मज़दूरी मांगी तो उसे रात 9 बजे पैसे लेने आने का बोला गया. युवक रात 9 बजे जब अपनी मजदूरी लेने रजवाड़ी ढाबे पर पहुंचा तो ढाबा संचालक ने अपने साथियों के साथ मिलकर मज़दूरी मांगने आए युवक के हाथ पैर बांधकर उसके साथ जोरदार मारपीट शुरू दी.

इतना ही नहीं बदमाशों ने उसे जबरदस्ती पिशाब पिलाया, जूतों की माला बनाकर उसके गले में डालकर उसका वीडियो बनाया.इतने में भी जब बदमाशों को संतुष्टि नहीं हुई तो उस वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर वायरल कर दिया.डरा सहमा पीड़ित युवक घर पहुंचा और सदमे में दो दिन तक वो घर से बाहर तक नहीं निकला.आखिर परिजनों द्वारा हौसला अफजाई करने पर युवक ने कोतवाली थाने पहुंचकर मामला दर्ज करवाया.

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच एससी/एसटी अत्याचार सैल के डिप्टी दिनेश कुमार के हवाले कर दी हैं..डिप्टी दिनेश कुमार ने घटना स्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया और पीड़ित के बयान कलमबद्ध कर दिए हैं.पूरे प्रकरण में पीड़ित ने प्रवीणसिंह, सुरेंद्रसिंह सोढ़ा व मूलाराम भाट के विरूद्ध मामला दर्ज करवाया हैं.