Congress का आरोप, AAP ने झूठे वादों से कांग्रेस पार्षदों को किया गुमराह

नई दिल्ली: कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने शनिवार को कहा कि उसके उपाध्यक्ष अली मेहदी और दो अन्य पार्षद अब भी पार्टी के साथ हैं. कांग्रेस ने कहा कि इन पार्षदों को आम आदमी पार्टी (आप) ने झांसा देकर फुसलाया था.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में आप पर कुछ नव-निर्वाचित कांग्रेस पार्षदों को झूठे वाद और प्रलोभन देकर गुमराह करने का आरोप लगाया. अनिल कुमार ने प्रदेश कांग्रेस में एक संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली नगर निगम चुनाव जीतने वाले नौ कांग्रेस पार्षदों का मीडिया से परिचय कराया. उन्होंने कहा कि दिल्ली कांग्रेस ने एमसीडी चुनाव में दिल्ली की जनता के जनादेश को स्वीकार किया है और कांग्रेस जनता के हक की लड़ाई लड़ती रहेगी.

शीघ्र ही केजरीवाल की शरारत समझ आ गयी:
उन्होंने कहा कि स्वच्छ राजनीति की शपथ लेने वाले केजरीवाल ने झूठे वादों एवं प्रलोभनों से दो-चार कांग्रेस पार्षदों एवं कार्यकर्ताओं को गुमराह करने की चेष्टा की लेकिन उन्हें शीघ्र ही केजरीवाल की शरारत समझ आ गयी और उन्होंने कांग्रेस पार्टी में फिर अपना विश्वास प्रकट किया है.  मेहदी ने आप के एक समारोह में शामिल होने पर खेद व्यक्त किया और कांग्रेस पार्टी में अपने ‘अडिग विश्वास’ प्रकट किया.

पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है:
आप नेता दुर्गेश पाठक ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा किए गए कार्यों को देखने के बाद कांग्रेस पार्षदों ने उनकी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है. आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल होने के कुछ ही घंटे बाद दो नवनिर्वाचित पार्षदों और नेता अली मेहदी ने कांग्रेस में वापसी की तथा माफी मांगी. सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करते हुए मेहदी ने कहा कि उन्होंने आप में शामिल होकर गलती की. उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस और राहुल गांधी के ‘‘वफादार कार्यकर्ता’’ हैं.

नाजिया खातून शुक्रवार को आप में शामिल हो गई:
मेहदी ने वीडियो में कहा कि मैंने बड़ी गलती की. मैं अपनी गलती स्वीकार करता हूं और हाथ जोड़कर राहुल गांधी से माफी मांगता हूं.  मेहदी और दो नवनिर्वाचित पार्षद-सबीला बेगम तथा नाजिया खातून शुक्रवार को आप में शामिल हो गई थीं. सबीला ने वार्ड नंबर 243 मुस्तफाबाद से जीत दर्ज की थी जबकि खातून ने वार्ड नंबर 245 ब्रजपुरी से जीत हासिल की थी.

मुस्तफाबाद के निवासियों ने प्रदर्शन किया था:
मेहदी तथा दो पार्षदों के आप में शामिल होने के बाद मुस्तफाबाद के निवासियों ने प्रदर्शन किया था. सोशल मीडिया पर आए प्रदर्शनों के वीडियो में लोग मेहदी के खिलाफ नारे लगाते तथा उनका पुतला जलाते दिखे. कांग्रेस की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष मुदित अग्रवाल ने आरोप लगाया था कि आप, पार्टी के कुछ अन्य पार्षदों को भी ‘‘प्रलोभन’’ देने की कोशिश कर रही है. सोर्स-भाषा