नई दिल्ली Delhi MCD Result: एमसीडी चुनावों में आप की जीत पर उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने दिल्ली की जनता को कहा शुक्रिया

Delhi MCD Result: एमसीडी चुनावों में आप की जीत पर उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने दिल्ली की जनता को कहा शुक्रिया

Delhi MCD Result:  एमसीडी चुनावों में आप की जीत पर उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने दिल्ली की जनता को कहा शुक्रिया

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों में उनकी पार्टी के पक्ष में मतदान के लिये दिल्ली की जनता को बुधवार को शुक्रिया कहा.दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह लोगों का जनादेश था जिसके कारण दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे नकारात्मक पार्टी को हराने में मदद मिली.

खबर लिखे जाने तक प्राप्त राज्य निर्वाचन आयोग के नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक आम आदमी पार्टी (आप) ने बहुमत के लिये जरूरी 126 का आंकड़ा पार कर लिया था वहीं भारतीय जनता पार्टी के खाते में 104 सीटें आई हैं.

कांग्रेस को 9 सीटों पर जीत हासिल हुई.एमसीडी के 250 वार्ड में से आप ने 134 सीटों पर जीत हासिल की और 3 पर उसके उम्मीदवार आगे चल रहे थे. एक्जिट पोल में भाजपा को तगड़ा झटका लगने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया था हालांकि उसने आप को अच्छी टक्कर दी और दो बजे तक उपलब्ध आंकड़ों में उसके उम्मीदवार चार वार्ड में आगे चल रहे थे.

सिसोदिया ने भाजपा पर निशाना साधते हुए हिंदी में किए गए एक ट्वीट में कहा, “दिल्ली एमसीडी में आम आदमी पार्टी पर भरोसा करने के लिये दिल्ली की जनता का दिल से आभार...दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे निगेटिव पार्टी को हराकर दिल्ली की जनता ने कट्टर ईमानदार और काम करने वाले अरविंद केजरीवाल को जिताया है. उन्होंने कहा कि हमारे लिये यह सिर्फ जीत नहीं बल्कि बड़ी जिम्मेदारी है. दिल्ली नगर निगम के लिये चार दिसंबर को हुए मतदान में 50.48 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था.(भाषा) 

और पढ़ें